होम / आज और 25 सितंबर, 2022 को जिले में कई स्थानों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना, अनावश्यक यात्रा से बचें – उपायुक्त

आज और 25 सितंबर, 2022 को जिले में कई स्थानों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना, अनावश्यक यात्रा से बचें – उपायुक्त

• LAST UPDATED : September 24, 2022

आज और 25 सितंबर, 2022 को जिले में कई स्थानों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना, अनावश्यक यात्रा से बचें – उपायुक्त

इंडिया न्यूज, केलंग (लाहौल व स्पीति) (Lahul & Spiti)

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) के मौसम पूर्वानुमान (Weather Forecast) के अनुसार, आज और 25 सितंबर, 2022 को लाहौल व स्पीति (lahul and spiti) जिले में कई स्थानों पर बारिश (heavy rain) और बर्फबारी (snowfall) की संभावना (possibilities) है, अतः बिना कारण यात्रा न करें। ये जानकारी उपायुक्त सुमित खिमटा (Deputy Commissioner Sumit Khimta) ने दी।

उन्होने आम जनता के साथ अन्य जगहों से आने वाले लोगों व पर्यटकों (tourist) को सलाह देते हुए कहा कि वे किसी भी प्रकार के जोखिम (risk of life) से बचने के लिए उच्च ऊंचाई, कम तापमान वाले क्षेत्रों में अनावश्यक यात्रा से बचें और अपने घरों में सुरक्षित स्थानों पर रहें। उन्होंने समस्त ग्राम पंचायत प्रधानए पटवारी, पंचायत सचिवों और गैर सरकारी संगठनों से अनुरोध किया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए इस संदेश को अधिक से अधिक लोगों तक फैलाएं।

इस जानकारी को ध्यान में रखते हुएए अपने संबंधित क्षेत्र में बहुत सतर्क रहें और कोई भी जरूरी यात्रा करने से पहले मौसमध्सड़क की स्थिति सुनिश्चित कर लें। मौसम-सड़क की स्थिति या किसी प्राकृतिक आपदा-घटना की स्थिति में अधिक जानकारी के लिए जिला आपदा नियंत्रण कक्ष से संपर्क कर सकते हैं।

उन्होने कहा कि किसी भी आपात स्थिति में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरणए जिला लाहौल एवं स्पीति से 94594-61355, 01900202509, 510, 517 और टोल फ्री-1077 पर संपर्क कर सकते हैं।

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox