Categories: Others

Chle Booth Ki Or-Bade Jeet Ki Or Campaign मुख्यमंत्री ने थुनाग से ‘चलें बूथ की ओर-बढ़ें जीत की ओर’ अभियान का किया शुभारम्भ

इंडिया न्यूज़, शिमला:

Chle Booth Ki Or-Bade Jeet Ki Or Campaign: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज मण्डी जिला के थुनाग में पार्टी के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सम्बोधन सुना।

आज के इस शुभ दिवस पर मुम्बई में पार्टी अस्तित्व में आई थी Chle Booth Ki Or-Bade Jeet Ki Or Campaign

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर थुनाग में विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज के इस शुभ दिवस पर मुम्बई में पार्टी अस्तित्व में आई थी और पूर्व प्रधानमंत्री भारत रतन अटल बिहारी वाजपेयी पार्टी के पहले अध्यक्ष बने थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 1975 में जब प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी ने देश में आपातकाल लगाया था उस समय जनसंघ के सदस्यों ने कांग्रेस शासन के विरूद्ध प्रदर्शन किए थे। उन्होंने कहा कि आपातकाल वापस लेने के पश्चात जनसंघ ने कई अन्य पार्टियों के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी का गठन किया। उन्होंने कहा कि हलांकि भाजपा का गठन 6 अपै्रल, 1980 को हुआ था, परन्तु वैचारिक तौर पर पार्टी का उदभव 1951 में श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा भारतीय जनसंघ के गठन से ही हो गया था।

1980 के दशक के प्रारम्भ में गठन के पश्चात पार्टी ने एक लम्बा सफर तय किया

जय राम ठाकुर ने कहा कि संसद में प्रतिनिधित्व और पार्टी सदस्यता के मामले में भाजपा भारत का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है। उन्होंने कहा कि 1980 के दशक के प्रारम्भ में गठन के पश्चात पार्टी ने एक लम्बा सफर तय किया है। उन्होंने कहा कि कई बाधाओं और विफलताओं के बावजूद वर्तमान भारतीय राजनीतिक परिप्रेक्ष्य में पार्टी मजबूत हो कर उभरी है तथा लम्बे समय तक भारत की राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय नीतियों को संचालित करने वाली वैचारिक संरचना में बदलाव लाया है।

2014 में हुए आम चुनावों में पार्टी ने भारी जीत हासिल की Chle Booth Ki Or-Bade Jeet Ki Or Campaign

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नरेन्द्र मोदी का चयन कर भाजपा ने वर्ष 2014 में हुए आम चुनावों में भारी जीत हासिल की। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 के आम चुनावों में भाजपा पुनः सत्ता में आई और पार्टी ने वर्ष 2014 की 282 सीटों के मुकाबले अपने प्रदर्शन को बेहतर करते हुए लोकसभा में 303 सीटों पर जीत हासिल की। उन्होंने कहा कि हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने उतराखण्ड, उत्तरप्रदेश, गोवा और मणिपुर में जीत हासिल की।

भाजपा ने वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति को पूरी तरह से नकारा

Chle Booth Ki Or-Bade Jeet Ki Or Campaign 

जय राम ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति को पूरी तरह से नकारा है और यह आम आदमी की पार्टी है। उन्होंने कहा कि वहीं दूसरी ओर कांग्रेस केवल एक परिवार विशेष की पार्टी है और यह अब अपने अन्तिम समय में है। उन्होंने कहा कि शान्ता कुमार और प्रेम कुमार धूमल ने प्रदेश में पार्टी के आधार को मजबूत करने के लिए अथक प्रयास किए। राज्य भाग्यशाली है कि प्रदेश के धरती पुत्र जगत प्रकाश नड्डा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। उन्हांेने कहा कि इसी मैदान पर वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह ने उनके लिए प्रचार करते हुए यह घोषणा की थी कि राज्य में भाजपा के सत्ता आने के पश्चात इस क्षेत्र के प्रतिनिधि को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

भाजपा ने 6 अप्रैल से पूरे सप्ताहभर चलने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की कार्य योजना बनाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने 6 अप्रैल से पूरे सप्ताहभर चलने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की कार्य योजना बनाई है और 14 अपै्रल अम्बेडकर जयंती के अवसर पर इनका समापन होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 30 अपै्रल तक ‘चलें बूथ की ओर-बढ़ें जीत की ओर’ अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को आग्रह किया कि वे राज्य सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों का घर-घर जाकर प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करंे।(Chle Booth Ki Or-Bade Jeet Ki Or Campaign)

Chle Booth Ki Or-Bade Jeet Ki Or Campaign 

उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने दिहाड़ीदारों की दिहाड़ी में 50 रुपये प्रतिदिन की वृद्धि की है, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आगंनवाड़ी सहायिकाओं और आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय में वृद्धि की गई है। सिलाई अध्यापिकाओं, मिड-डे मील कार्यकर्ताओं, जल वाहकों, जल रक्षक, मल्टी पर्पज, पैरा फिटर्ज और पम्प ऑपरेटरों के मानेदय में भी वृद्धि की गई है।(Chle Booth Ki Or-Bade Jeet Ki Or Campaign )

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने 60 यूनिट तक की बिजली खपत पर जीरो बिलिंग का निर्णय लिया है, जिससे लगभग 4.50 लाख उपभोक्ता लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि 61 से 125 यूनिट तक खपत पर एक रुपये प्रति यूनिट की रियायती दर पर सस्ती बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी, जिससे लगभग 7 लाख से अधिक उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।

12 परियोजनाओं के लोकार्पण करेंगे

जय राम ठाकुर ने कहा कि एक समय सिराज विधानसभा क्षेत्र को पिछड़ेपन के लिए जाना जाता था, परन्तु अब निरंतर विकास के फलस्वरूप आज यह क्षेत्र प्रदेश का आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनकर उभर रहा है। उन्होंने कहा कि वह आज देर शाम क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास करने के अतिरिक्त करोड़ों रुपये की 12 परियोजनाओं के लोकार्पण करेंगे। गत दिवस उन्होंने थाची में 8 करोड़ रुपये के डिग्री कॉलेज की आधारशिला रखी। उन्होंने लोगों से प्रदेश में भाजपा को अपना पूर्ण समर्थन प्रदान करने का आग्रह किया ताकि भाजपा प्रदेश में पुनः अपनी सरकार बना सके।

Chle Booth Ki Or-Bade Jeet Ki Or Campaign 

‘चलें बूथ की ओर-बढ़ें जीत की ओर’ अभियान का शुभारम्भ

इसके उपरान्त मुख्यमंत्री ने जुड़ी पंचायत के झुड गांव के बूथ अध्यक्ष बुद्धिसिंह के घर पर भाजपा का झण्डा लहरा कर ‘चलें बूथ की ओर-बढ़ें जीत की ओर’ अभियान का शुभारम्भ किया। उन्होंने बुद्धिसिंह के घर में उनकी नाम पट्टिका भी लगाई।

Chle Booth Ki Or-Bade Jeet Ki Or Campaign

Read More : Ending of Nutrition Fortnight Campaign: सही पोषण के लिए जिला का हर व्यक्ति अपने परिवार को करें जागरूक : डा. राजीव बिंदल

Read More : Welfare of All Sections of The Society : प्रो0 वीरेन्द्र कश्यप ने बताया समाज के सभी वर्गों का कल्याण सरकार की प्राथमिकता

Connect With Us : Twitter Facebook 

SHARE
Sachin

Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....

Recent Posts

Himachal Politics: SC ने MCD मेयर और पूर्व मेयर को दी राहत…सरकार को झटका

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Politics: सुप्रीम कोर्ट ने मेयर चुनाव से पहले हिमाचल सरकार…

1 month ago

Himachal Crime: सनकी पति ने बेरहमी से की पत्नी की हत्या, 4 घंटे के अंदर गिरफ्तार

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Crime: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले से एक दिल…

1 month ago

Himachal News: यात्रियों के लिए खुशखबरी! विस्टाडोम ट्रेन का संचालन सफल, जानें डिटेल

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal News: हिमाचल प्रदेश में यात्रा करने वालों के लिए…

1 month ago

Himachal News: स्कूलों के जल की गुणवत्ता में हिमाचल दूसरे स्थान पर, जानें डिटेल में

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal News: हिमाचल प्रदेश ने जल गुणवत्ता के मामले में…

1 month ago

Health News: बारिश में क्यों होता हैं जोड़ों में दर्द….जानिए इसका कारण

India News HP (इंडिया न्यूज़),Himachal Health News: जब भी बारिश का मौसम शुरु होता हैं,…

1 month ago

Himachal Disaster: शिमला में फिर भूस्खलन! सड़क पर आई दरार, बढ़ी मुश्किलें

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Disaster: हिमाचल प्रदेश के शिमला में भूस्खलन की घटनाएं…

1 month ago