होम / दंगल में लड़कियों का आगे आना सराहनीय Coming Forward of Girls in Dangal is Commendable

दंगल में लड़कियों का आगे आना सराहनीय Coming Forward of Girls in Dangal is Commendable

• LAST UPDATED : April 20, 2022

दंगल में लड़कियों का आगे आना सराहनीय Coming Forward of Girls in Dangal is Commendable

  • मेले हमारी विरासत का अभिन्न हिस्सा- विपिन सिंह परमार

इंडिया न्यूज, पालमपुर।

Coming Forward of Girls in Dangal is Commendable : 3 दिवसीय खबली छिंज मेले के समापन पर विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार (Assembly Speaker Vipin Singh Parmar) ने शिरकत की और दंगल के विजेता तथा उपविजेता पहलवानों को पुरस्कृत किया।

उन्होंने खबली मेला कमेटी को मेले के सफल आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि कोविड (Covid) के कारण लगभग 2 वर्षों तक सभी प्रकार के आयोजन बंद रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड से जब राहत मिली तो प्रदेश में सभी प्रकार के आयोजन आरम्भ होने से लोगों में भी भारी उत्साह है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आयोजित होने वाले उत्सव हमारी संस्कृति और विरासत का हिस्सा हैं जिन्हें अगली पीढ़ी भी बड़ी शिद्दत से आगे बढ़ा रही है।

उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात है कि इन मेलों में स्थानीय पहलवानों और खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है।

खबली मेला कमेटी के सदस्य विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार को सम्मानित करते हुए।

उन्होंने कहा कि इन मेलों में आयोजित होने वाले दंगल के प्रति लोगों में बड़ी उत्सुकता होती है और यहां पूरे उत्तर भारत से पहलवान अपने-अपने हुनर का प्रदर्शन करते हैं।

दंगल में सोना चौहान, सानिया और खुशबू नामक स्थानीय लड़कियों ने भी महिला दंगल में भाग लिया। उन्होंने कहा कि महिला दंगल प्रदेश के बड़े-बड़े मेलों में ही कभी-कभी देखने को मिलता था और प्रदेश के बाहरी राज्यों से कुछ महिलाएं दंगल में भाग लेने आती थी।

उन्होंने कहा कि यह बड़ी सराहनीय पहल है कि प्रदेश की लड़कियां भी दंगल में भाग लेने को आगे आ रही हैं। उन्होंने खबली में शेड बनाने और कमरे के विस्तार के लिए भी धनराशि देने तथा मेला कमेटी को 31 हजार रुपए देने की घोषणा की।

कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष देशराज शर्मा, अवतार राणा, बीडीसी सदस्य राजीव शर्मा, मेला कमेटी के अध्यक्ष धु्रव सिंह, डरोह पंचायत का प्रधान पंकज चौधरी, दर्शन सिंह राणा, प्रताप सूद, दलजीत राणा, नीलम राणा, बसकेहड़ के प्रधान भूपिंदर राणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे। Coming Forward of Girls in Dangal is Commendable

Read More : धर्म परिवर्तन करने वालों को न मिले आरक्षण का लाभ Do Not Get the Benefit of Reservation on Change of Religion

Read More : सनातन धर्म को बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करें हिंदू Hindus Should Produce More And More Children

Read More : घरों में ही सुरक्षित नहीं हिंदुओं की बहू-बेटियां Hindu Daughters are not Safe in Their Homes

Read More : ट्रक की चपेट में आने से तेंदुए की मौत Leopard Dies After Being Hit By Truck

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox