Categories: Others

आने वाली सरकार कांग्रेस की, आशीष को जीताओ, मैं दिलाऊँगा हिमाचल सरकार में बड़ा पद-सचिन पायलट

आने वाली सरकार कांग्रेस की, आशीष को जीताओ, मैं दिलाऊँगा हिमाचल सरकार में बड़ा पद-सचिन पायलट

 

इंडिया न्यूज, पालमपुर(Palampur-Himachal Pradesh)

 

जिन लोगों को आपने प्रदेश में सता पर बिठाया है उन्ही को आपने दिल्ली में बिठाया है फिर ऐसा क्या कारण है केंद्र व राज्य सरकार मिलकर भी लोगों के जीवन को बेहतर बनाने की बजाए लगातार उनको कठनाईयां देने का कार्य कर रही है। ये शब्द राजस्थान पूर्व उपमुख्यमंत्री व कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट ने पालमपुर में कांग्रेस कार्यताओं को संबोधित करते हुए कहे। इस मौके पर पालमपुर विधानसभा से कांग्रेस के उम्मीदवार आशीस बुटेल भी उपस्थित रहे।

पायलट ने कहा कि उनको मालूम है चुनाव से पहले आएंगे बड़े-बड़े भाषण देंगे, हिंदू-मुसलमान की बात करेंगे। जनता को बरगलाएंगे, गुमराह करेंगे, जुमले देंगे, मंदिर-मस्जिद की बात करेंगे और लोगों की भावनाओं को दोबारा बोलेंगे, लोकतंत्र में जनता जनार्दन है। लेकिन भाजपा को वोट देने का मतलब आज देश को लूटने के समान है।

भाजपा की जीत का मतलब है देश का सारा पैसा, अर्थव्यवस्था उद्योगपतियों के हाथ जाने पर दूसरे देशों में भेजना

पायलट ने कहा कि भाजपा की जीत का मतलब है देश का सारा पैसा, अर्थव्यवस्था उद्योगपतियों के हाथ जाने पर दूसरे देशों में भेजना है। उससे समाज का भला नहीं होता और खुद महसूस करेंगे जो खाई है अमीर और गरीब की अमीर हो गए हैं, उनको उनके पास टाइम नहीं है।

पूर्व कांग्रेस सरकार के 10 साल के कार्यकाल में 14 करोड लोगों को हम गरीबी रेखा से ऊपर लाये

पायलट ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के 10 साल के कार्यकाल में 14 करोड लोगों को हम गरीबी रेखा से ऊपर लाये थे। मनरेगा, कानून, शिक्षा का अधिकार दिया था। पायलट ने कहा कि आज बदलाव इसलिए पूरे प्रदेश में लोग चाहते हैं क्योंकि लोग देख रहे हैं कि कांग्रेस ने जो वादा किया है चाहे ओल्ड पेंशन स्कीम का हो, चाहे वह महिलाओं को पैसे देने का हा,े पूरा करके दिखाया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की घोषणा है कि हर ग्रहणी की जेब में पैसा जाएगा, उसको घर चलाने के काम आएगा। जबकि भाजपा के लोग आज हर सरकारी सम्पति को बेचने में लगे हैं। यहां तक कि बीमा कंपनी को भी बेच डाला है।

पायलट ने कहा कि वे किसी एक नेता के बारे में चर्चा नहीं करना चाहते। बीजेपी वाले रोजगार की बात करते थे, हमारे युवा साथियों के साथ धोखा किया। मोदी सरकार ने सत्ता में आते ही रोजगार का वायदा किया था। आज जो लोग जिनका रोजगार कुछ ना कुछ होता था, उनसे भी छुड़वाने का पैटर्न किया जा रहा है। ऐसे के अब समाज के हर वर्ग ने भी प्रण किया है कि इस दमनकारी सरकार को बाहर का रास्ता दिखाना ही होगा। पालमपुर में पहला ऐसा नगर निगम देख रहा हूँ जो जिला मुख्यालय से बाहर है। हिंदुस्तान में कोई ऐसा नगर निगम नहीं बना होगा जो जिला मुख्यालय पर नहीं, लेकिन भाजपा सरकार ने पालमपुर को जिला बनाने से भी वंचित किया।

पायलट ने कहा कि आशीष बुटेल को अपना आशीर्वाद दो और जनता की जो बहुत पुरानी मांग जिला की है, उस पर सबने अपनी बात रखी है, जिले का निर्माण करने की बात से मैं सहमत हूँ। पार्टी की तरफ से सरकार बनेगी तो आपकी मांग को बहुत गंभीरता से विचार करेंगे।

आज न केवल पालमपुर के लोगों ने बल्कि पूरे हिमाचल प्रदेश के लोगों ने भाजपा की दमनकारी सरकार को उसको बाहर का रास्ता दिखाने का निर्णय ले लिया है। एक सरकार जो 2017 में चुनाव जीतकर आई और कहती थी कि हम महंगाई को कम करेंगे बेरोजगारी को कम करेंगे भ्रष्टाचार होने नहीं देंगे और उनके मुखिया जो दिल्ली में बैठे हैं कहते हैं ना खाता हूं ना खाने दूंगा, तो मैं उनसे आज पूछना चाहता हूं हिमाचल प्रदेश की सरकार में आपने यह रूल यह नियम ना खाना और ना खाने देने का उसको लागू क्यों नहीं किया। यह बात पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल ने आयोजित परिवर्तन रैली को सम्बोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि जब भाजपा सरकार सत्ता में आई थी, तब से महंगाई निरन्तर बढ़ती गई है। कांग्रेस सरकार के समय के गैस सिलेंडर 450 का था। कांग्रेस सरकार के समय में सिलेंडर पर 250 रुपये सब्सिडी भी खातों में वापस आया करती थी।

आशीष बुटेल ने कहा कि पालमपुर विधानसभा क्षेत्र से भारी संख्या में यहाँ पहुंची जनता ने हमारा हौसला बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि जनता ही कांग्रेस की रीड की हड्डी है। उन्होंने कहा कि पालमपुर की जनता ने हमेशा विकास के नाम पर वोट दिया। सरकार आते ही आप सबके सहयोग से पालमपुर को जिला घोषित करेंगे।

आशीष बुटेल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र कल ही जारी हुआ है, जिसमें युवा भाइयों और बहनों के लिए खुशी की होगी, जो रिक्त पद भाजपा की सरकार पिछले 5 सालों में नहीं भर पाई, कांग्रेस सत्ता में आते ही सरकारी नौकरियां कांग्रेस की सरकार प्रदेश के युवाओं को देगी। वहीं यह भी कहा कि विधायक कांग्रेस पार्टी का होगा तो कांग्रेस पार्टी ने जिस तरह से पहले यहां पर विकास करवाया उससे ज्यादा काम यहां पर करके दिखाएंगे।

आशीष बुटेल ने कहा कि भाजपा की सरकार ने आपके विकास के काम रोक, हर काम में जो होने लायक होता था उसमें रोड़ा अटका है। क्षेत्र की जो जनता बिकाऊ जनता नहीं है वह अपनी बुद्धिमता से बोट डालती है वह जब अपना मतदान करती है तो बुद्धिमता से करती है आप लोग उनके ऊपर ऐसा आरोप लगा रहे जो उनकी मानसिकता को दर्शा रहे हैं।

इस अवसर पर एआईसीसी के सचिव और प्रदेश के सह प्रभारी संजय दत्त ने कहा कि आप लोग जो मिलकर कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं, मुझे विश्वास है कि पूरे हिमाचल के 68 सीटों में सबसे ज्यादा मार्जिन से पालमपुर में कांग्रेस की जीत होगी। दत्त ने कहा कि यह बहुत ही खुशी की बात है कि जिन की मांग हिमाचल के हर विधानसभा क्षेत्र से हो रही है कि हमारे क्षेत्र में सचिन पायलट की सभा करवाइये। इसी कड़ी मे सचिन पायलट आज आपके बीच में आए। देश के हर कोने से अगर आप सबसे युवा नेतृत्व को देखा जाता है तो उसमें हमारे सचिन पायलट हैं।

SHARE
Shailesh Bhatnagar

Recent Posts

Himachal Politics: SC ने MCD मेयर और पूर्व मेयर को दी राहत…सरकार को झटका

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Politics: सुप्रीम कोर्ट ने मेयर चुनाव से पहले हिमाचल सरकार…

1 month ago

Himachal Crime: सनकी पति ने बेरहमी से की पत्नी की हत्या, 4 घंटे के अंदर गिरफ्तार

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Crime: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले से एक दिल…

1 month ago

Himachal News: यात्रियों के लिए खुशखबरी! विस्टाडोम ट्रेन का संचालन सफल, जानें डिटेल

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal News: हिमाचल प्रदेश में यात्रा करने वालों के लिए…

1 month ago

Himachal News: स्कूलों के जल की गुणवत्ता में हिमाचल दूसरे स्थान पर, जानें डिटेल में

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal News: हिमाचल प्रदेश ने जल गुणवत्ता के मामले में…

1 month ago

Health News: बारिश में क्यों होता हैं जोड़ों में दर्द….जानिए इसका कारण

India News HP (इंडिया न्यूज़),Himachal Health News: जब भी बारिश का मौसम शुरु होता हैं,…

1 month ago

Himachal Disaster: शिमला में फिर भूस्खलन! सड़क पर आई दरार, बढ़ी मुश्किलें

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Disaster: हिमाचल प्रदेश के शिमला में भूस्खलन की घटनाएं…

1 month ago