होम / कांग्रेस सरकार देगी हर महिला को 1500 प्रतिमाह

कांग्रेस सरकार देगी हर महिला को 1500 प्रतिमाह

• LAST UPDATED : November 5, 2022

कांग्रेस सरकार देगी हर महिला को 1500 प्रतिमाह

  • सरकार बनते ही CUHP का कार्य शुरू होगा,
  • IT Park बनने से मिलेगा हजारों लोगों को रोजगार।

इंडिया न्यूज, धर्मशाला (Dharamshala-Himachal Pradesh)

भाजपा के 5 वर्षाें के कार्यों को आप लोगों ने देख लिया है और उससे पहले आप लोगों ने 2012 से 17 तक मुझे पहले भी एक बार काम करने का मौका दिया तो आप को पता ही है कि उस समय कितना विकास किया गया था और वर्तमान डबल इंजन सरकार द्वारा कितना विकास किया है, ये शब्द कांग्रेस के उम्मीदवार सुधीर शर्मा ने धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कहे।

उन्होने कहा कि आपके क्षेत्र में CUHP बनाने के लिए जमीन का चयन भी कर किया गया था और जमीन के सारे पेपर भी जमा करवा दिये गये थे ताकि जल्दी से काम शुरू हो सके लेकिन आज दिन तक एक पत्थर भी नहीं लगा। उन्होने कहा कि मैं आप सभी लोगों को विश्वास दिलवाता हूॅं  कि 12 नबम्बर को चुनाव होने के बाद जब 8 दिसम्बर को रिजल्ट आएगा तो कांग्रेस पाट्री को 50 से ज्यादा सीटें आऐंगीं और प्रदेश में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से प्रदेश में सरकार बनाएगी।

उन्होने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही CUHP का कार्य शुरू का दिया जाएगा। उन्होने कहा कि इस ब्न्भ्च् के बनने से कितना रोजगार उपलब्ध होगा ये आप लोगों तब पता लगेगा जब यहां पर काम शुरू होगा। उन्होने कहा कि ब्न्भ्च् के बनने से स्थानिय युवाओं को रोजगार मिलेगा जिसमें दुकान, टैक्सी का कार्य, साइबर कैफे आदि है। उन्होने कहा कि इसके बनने से इस इलाके में खुशहाली होगी, कई पीढ़ियों तक रोजगार मिलता रहेगा क्युंकि इसको कहीं ओर नहीं ले जाया सकता। उन्होने कहा कि इसके बनने से आय में भी काफी फर्क पडेगा।

उन्होने कहा कि उनके समय में चैतडू में आई टी पार्क के लिए जमीन का चयन कर लिया गया था और निमार्ण हेतू बजट का भी प्रावाधान कर लिया गया था परंतु जब RTI से जानकारी मांगी गई कि अब तक कार्य क्यूं शुरू नहीं हुआ है और कितना पैसा खर्च किया गया है तो जबाब आने से पहले आनन-फानन जमीन की लैवलिंग का कार्य शुरू कर दिया। उन्होने कहा कि इस IT Park के बनने से 6 से 7 स्थानिय युवाओं को रोजगार मिलना था।

उन्होने कहा कि वर्तमान में मंहगाई चर्म सीमा पर है और यह कम नहीं होगी। उन्होने कहा कि प्रदेश कांग्रेस ने घोषणा की है कि प्रदेश में 18 वर्ष से उपर महिलाओं को प्रति माह 1500 रूपये दिये जाऐगें, साथ में एक अन्य योजना भी है जिसमें महिलाओं से कोई भी सामान बनवाया जाएगा और सरकार ही उसको खरीद लेगी ताकि महिलायों को बेचने के लिए कहीं जाना पडे। इस योजना से महिलायों का रोजगार के साथ घर पर काम करने से आय में बढ़ोतरी होगी और इस योजना से हर महिला को कम से 4000 प्रति माह मिलेगें।

उन्होने कहा कि ये आने वाली सरकार आपकी अपनी सरकार है और आप लोगों के लिए होगी। उन्होने लोगों से आग्रह किया 12 नबम्बर को अपने हर सम्बंधी को वोट के लिए कहे और एक काम करने वाली सरकारी प्रदेश में लाएं।

उन्होने कहा कि कोरोना काल में भी सरकार ने सैनीटाइजर या राशन के लिए पूछा, उस समय भी हमने आप का साथ दिया है। इस लिए 12 नबम्बर को कांग्रेस के पक्ष में वोट डालकर एक मजबूत सरकार प्रदेश में लाएं।

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox