Categories: Others

कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर भी माँ-बेटे की पार्टी तो हिमाचल प्रदेश में भी माँ-बेटे की ही पार्टी–अमित शाह

कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर भी माँ-बेटे की पार्टी तो हिमाचल प्रदेश में भी माँ-बेटे की ही पार्टी–अमित शाह

  • सोनिया और मनमोहन की सरकार के दौरान, पाकिस्तान से आए दिन ’’आलिया-मालिया-जमलिया’’ घुस आते, लेकिन अब कोई नहीं आता।

इंडिया न्यूज, पालमपुर(Palampur-Himachal Pradesh)

कांग्रेस पार्टी में आगे बढ़ने के लिए राजा-रानी के घर जन्म लेना जरूरी होता है, युवराज बनना जरूरी होता है। कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर भी माँ-बेटे की पार्टी है और हिमाचल प्रदेश में वह माँ-बेटे की ही पार्टी बन कर रह गई है। कांग्रेस को यह पता नहीं है कि देश में लोकतंत्र है और लोकतंत्र में राजा-रानी की नहीं बल्कि जनता की चलती है। कांग्रेस के पास विकास के नाम पर कहने को कुछ भी नहीं है। ये शब्द केंद्रीय गृह अमित शाह ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रदेश के सुलह विधानसभा के दैहन में भाजपा की विजय संकल्प विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहे।

उन्होने कहा कि वे तो बस इस बात पर वोट मांग रहे हैं कि हिमाचल में एक बार भाजपा आती है तो दूसरी बार कांग्रेस। मैं कांग्रेस के नेताओं को कहना चाहता हूँ कि भाजपा ने एक नहीं बल्कि कई राज्यों में जनता के आशीर्वाद से इस रिवाज को बदल कर दिखाया है। मणिपुर, असम, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार सारे मिथकों को तोड़ते हुए

हमारी सरकार बनी है। गुजरात में तो लगातार छः बार से भाजपा को जनता विजयी बना रही है। अब बारी हिमाचल प्रदेश की है। हिमाचल प्रदेश में भी बार-बार भाजपा सरकार का आना निश्चित है।

उन्होंने कहा कि देश अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और यह वर्ष हिमाचल प्रदेश की स्थापना का 50वां वर्ष भी है। 12 तारीख को आप कमल के निशान पर बटन दबायेंगे तो आपका एक-एक वोट हिमाचल प्रदेश को देश में नंबर एक राज्य बनाने में बड़ी भूमिका निभाएगा।

उन्होने कहा कि आजकल कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में 10 गारंटी लेकर घूम रही है लेकिन उन्हें पता नहीं है कि गारंटी उनकी मानी जाती है जिनकी कोई विश्वसनीयता हो, जिनका काम करने का कोई ट्रैक रिकॉर्ड हो। जिनके 10 साल के कार्यकाल में 12 लाख करोड़ रुपये के घपले-घोटाले और भ्रष्टाचार हुए हों, उनकी गारंटी पर हिमाचल प्रदेश की महान जनता भला क्यों कर विश्वास करेगी? कांग्रेस की सरकारों के घोटाले गिनने मुश्किल हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकारों में घोटाले ढूंढ़ना भी मुश्किल। यही कांग्रेस और भाजपा की कार्यसंस्कृति में अंतर है।

उन्होने कहा 10 करोड़ घरों के अंदर पहली बार बिजली दी गई है, 3 करोड में घर बनाकर दिए गए हैं, देश के 10 करोड़ से ज्यादा लोगों को आयुष्मान कार्ड का लाभ दिया गया है और हिमाचल प्रदेश में जो लोग बच गए थे उनके लिए हिम केयर कार्ड जयराम सरकार ने बनाए हैं।

उन्होने कहा कि कांग्रेस में एक परिवार की चार-चार पीढ़ी ने देश में शासन किया, देश में लगभग 60 वर्षों तक कांग्रेस की सरकार रही लेकिन उनके शासन काल में न तो गरीबों का सशक्तिकरण हुआ और न ही महिलाओं का।
उनके 60 साल के कार्यकाल में न तो सभी गरीबों को घर मिले, न गैस का कनेक्शन मिला, न घरों में बिजली पहुंची, न पानी पहुंची और न ही गरीबों को मुफ्त स्वास्थ्य बीमा मिला। हिमाचल प्रदेश में आयुष्मान भारत के साथ-साथ हिम केयर योजना से सभी परिवारों को मुफ्त स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिल रहा है।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत लाखों परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन मिला है। गरीबों के पक्के घर बने हैं और घरों में बिजली, पानी, शौचालय उपलब्ध कराया गया है।

उन्होने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्षों से लंबित सभी विवादित समस्याओं का स्थायी समाधान कर भारत को विकास के मार्ग पर अग्रसारित किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति के बल पर धारा 370 खत्म हुआ और अयोध्या में प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण प्रशस्त हुआ। आतंकवाद पर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके दुनिया को संदेश दिया गया कि भारत अब चुप नहीं बैठेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमारे आध्यात्मिक ऊर्जा के केन्द्रों का जीर्णोद्धार कर उन्हें सम्मान दिया है। उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कराया, काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया और बद्री विशाल एवं बाबा केदारनाथ धाम का भी कायाकल्प किया।

गुजरात में हमारे प्रधानमंत्री जी ने बाबा सोमनाथ मंदिर क्षेत्र का विकास किया तथा पावागढ़ सहित कई धर्मस्थलों का विकास कार्य किया। कांग्रेस हम पर आरोप लगाती है कि भाजपा ध्रुवीकरण की राजनीति करती है।

अरे, ध्रुवीकरण की राजनीति तो कांग्रेस करती थी जिसने तुष्टिकरण की राजनीति की खातिर अयोध्या में रामलला के मंदिर का निर्माण नहीं होने दिया।

हमें न तो अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण का आगाज करने में डर लगा और न ही करतारपुर कॉरिडोर बनाने में, क्योंकि भाजपा कभी भी वोट बैंक की राजनीति नहीं करती बल्कि देश को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए राजनीति करती है, गरीबों को सशक्त बनाने की राजनीति करती है। हम न तो वोट बैंक की राजनीति करते हैं और न ही विपक्ष की वोट बैंक की राजनीति से डरते हैं।

सुलह विधानसभा में विकास कार्यों को गिनाते हुए शाह ने कहा कि सुलह में 80 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं पर कार्य हुआ। सुलहा में उप-तहसील का निर्माण कार्य हुआ। साथ ही लगभग 25 करोड़ रुपये की लागत से तीन सड़कों का उन्नयन हुआ।

धर्मशाला को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से जोड़ा गया। पठानकोट-मंडी फोरलेन सड़क का निर्माण हुआ। देहरा में सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी स्थापित की गई है और लगभग 300 करोड़ रुपये से कांगेह पेयजल परियोजना का काम हुआ है।
उन्होने भाजपा प्रत्याशी विपिन सिंह परमार के पक्ष में लोगों से मतदान करने की अपील, कहा प्रदेश में डब्बल इंजन की सरकार ने मिलकर कार्य किया, विकास का नया इतिहास लिखा।

उन्होने कहा कि 10 सालों तक सोनिया और मनमोहन की सरकार चली, पाकिस्तान से आए दिन ’’आलिया-मालिया-जमलिया’’ घुस आते थे और हमारे जवानों के सर काट के ले जाते थे अपमानित किया जाता था और मोनी बाबा मनमोहन सिंह उर्फ तक नहीं करते थे, लेकिन भाजपा शासनकाल में जब उड़ी और पुलवामा में हमला किया गया तो उसका मुंहतोड़ जवाब र्सजिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके दिया गया।

उन्होने हिमाचल की जनता से रिवाज बदलते हुए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकास के प्रतिसत्त समर्पित भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार बनाने की अपील की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा प्रत्याशी विपिन सिंह परमार के पक्ष में लोगों से मतदान करने की अपील की, साथ में कहा कि आप इन्हे विधानसभा भेजें, आगे की जिम्मेदारी मेरी।

SHARE
Shailesh Bhatnagar

Recent Posts

Himachal Politics: SC ने MCD मेयर और पूर्व मेयर को दी राहत…सरकार को झटका

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Politics: सुप्रीम कोर्ट ने मेयर चुनाव से पहले हिमाचल सरकार…

1 month ago

Himachal Crime: सनकी पति ने बेरहमी से की पत्नी की हत्या, 4 घंटे के अंदर गिरफ्तार

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Crime: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले से एक दिल…

1 month ago

Himachal News: यात्रियों के लिए खुशखबरी! विस्टाडोम ट्रेन का संचालन सफल, जानें डिटेल

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal News: हिमाचल प्रदेश में यात्रा करने वालों के लिए…

1 month ago

Himachal News: स्कूलों के जल की गुणवत्ता में हिमाचल दूसरे स्थान पर, जानें डिटेल में

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal News: हिमाचल प्रदेश ने जल गुणवत्ता के मामले में…

1 month ago

Health News: बारिश में क्यों होता हैं जोड़ों में दर्द….जानिए इसका कारण

India News HP (इंडिया न्यूज़),Himachal Health News: जब भी बारिश का मौसम शुरु होता हैं,…

1 month ago

Himachal Disaster: शिमला में फिर भूस्खलन! सड़क पर आई दरार, बढ़ी मुश्किलें

India News HP (इंडिया न्यूज़), Himachal Disaster: हिमाचल प्रदेश के शिमला में भूस्खलन की घटनाएं…

1 month ago