होम / Ek Din Ek Gaon Program: सत्ती ने खानपुर के विकास कार्यो का लिया जायज़ा, जन समस्याएं भी सुनीं

Ek Din Ek Gaon Program: सत्ती ने खानपुर के विकास कार्यो का लिया जायज़ा, जन समस्याएं भी सुनीं

• LAST UPDATED : March 23, 2022

रमेश पहाड़िया, ऊना:

Ek Din Ek Gaon Program: छठे राज्य वितायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज एक दिन एक गांव कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत खानपुर का दौरा किया और विभिन्न विकास कार्यों का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनी और संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निदान के निर्देश दिए। सतपाल सिंह सत्ती ने इस दौरान दिलीप चंद के घर से शमशान घाट तक 90 लाख रुपये से निर्मित रास्ते का विधिवत शुभारंभ भी किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 19 नवंबर को अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान इस रास्ते का उद्घाटन किया था।

उन्होंने कहा कि मोक्षधाम को जाने वाले इस मार्ग को पक्का करने की स्थानीय लोगों ने मांग उठाई थी क्योंकि बरसात के दिनों में जल ठहराव व भराव के कारण लोगों को आवाजाही में असुविधा का सामना करना पड़ता था। उन्होंने कहा कि इस रास्ते को सीमेंट-कंक्रीट से पक्का करके जनता के समर्पित किया गया है। सत्ती ने कहा कि सड़क एक बुनियादी आवश्यकता है। बेहतर और सुदृढ़ सड़कों से लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में सुविधा होती है।

सड़क नेटवर्क को प्रदेश सरकार द्वारा निरंतर सुदृढ़ किया जा रहा है।(Ek Din Ek Gaon Program) उन्होंने कहा कि ऊना विकास खंड के सभी सड़कों को डबल कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि लिंक रोड़ चड़तगढ़-खानपुर की 22.40 लाख से मैटलिंग व टारिंग की गई है। रायपुर बाड़े से खानपुर मंदिर से चौधरियां मोहल्ला छतरपुर ढाडा तक के मार्ग को 45 लाख रुपये से चौड़ा व स्तरोन्नत किया गया है।

ऊना-संतोषगढ़-अजौली सड़क

Ek Din Ek Gaon Program

Ek Din Ek Gaon Program

ऊना-संतोषगढ़-अजौली सड़क के स्तरोन्नयन कार्य पर लगभग 12 करोड़ रुपये व्यय किए गए हैं। ऊना-अजोली रोड़ से चड़तगढ़ उप्परली रोड को 2.18 करोड़ से अपग्रेड किया गया है। उन्होंने कहा कि राजकीय प्राथमिक पाठशाला खानपुर की चारदीवारी का कार्य भी प्रगति जिस पर लगभग 5.50 लाख रुपये खर्च होंगे। सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान खानपुर में 183 लाभार्थियों को पैन्शन,

314 परिवारों को हर घर को नल से जल के तहत पेयजल आपूर्ति, 75 घरों को निशुल्क रसोई गैस के कनैक्शन, 10 लाभार्थियों को शौचालय निर्माण के लिए आर्थिक सहायता, 8 पात्र बेटियों को शगुन योजना के तहत 51-51 हजार रुपये की राशि प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के माध्यम से भी जरूरतमंद 20 परिवारों को बेटियों की शादी के लिए 15-15 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।(Ek Din Ek Gaon Program)

पेंशन की आयु को घटाकर 60 वर्ष की

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बिना आय सीमा के सामाजिक सुरक्षा पेंशन की आयु को घटाकर 60 वर्ष किया है, जिसके लिए खानपुर के 60 पेंशन के मामलों को स्वीकृति के लिए भेजा गया है। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, खादी बोर्ड के निदेशक सागर दत्त भारद्वाज, खानपुर की प्रधान रेखा कुमारी, वार्ड सदस्य तारो देवी, प्रवीण कुमारी व देवराज, बाबा रविन्द्र दास, युवा मोर्चा प्रधान सतीश कुमार, कश्मीरी लाल, दिलबाग सिंह, एक्सईन राजेश, हरमेश प्रभाकर सहित अन्य उपस्थित थे।

Ek Din Ek Gaon Program

Read More : Virendra Kanwar Statement: कोरोना महामारी में भी रुकने नहीं दी विकास की रफ्तार

Read More : Red Cross Society Organization Blood Donation Camp: प्रदेश के पुलिस ग्राउंड में 23 मार्च को आयोजित किया जायेगा रक्तदान शिविर

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox