होम / जनजातीय उपमंडल पांगी में हेलीकॉप्टर के माध्यम से पहुंचाई गई ईवीएम मशीनें -दूनी चंद राणा

जनजातीय उपमंडल पांगी में हेलीकॉप्टर के माध्यम से पहुंचाई गई ईवीएम मशीनें -दूनी चंद राणा

• LAST UPDATED : November 5, 2022

जनजातीय उपमंडल पांगी में हेलीकॉप्टर के माध्यम से पहुंचाई गई ईवीएम मशीनें -दूनी चंद राणा

  • 52 ईवीएम मशीन को पहुंचाया गया पांगी
  • पांगी घाटी की 19 ग्राम पंचायतों के 14629 मतदाता पंजीकृत

इंडिया न्यूज, चंबा(Chamba-Himachal Pradesh)

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 के तहत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र भरमौर के जनजातीय उपमंडल पांगी को शनीवार को हेलीकॉप्टर के माध्यम से ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) भेजी गई। ये जानकारी उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दूनी चंद राणा ने दी।

उन्होने बताया कि उपमंडल पांगी के कुल 36 मतदान केंद्रों के लिए 52 ईवीएम मशीन को कमिशनिंग करने के पश्चात कड़ी सुरक्षा के बीच दो हेलीकॉप्टर उड़ानों के माध्यम से किलाड़ पहुंचाया गया है।

उन्होंने बताया कि आज सुबह भरमौर से ईवीएम को सड़क मार्ग द्वारा चंबा हेलीपैड पहुंचाया गया।
गौरतलब है कि पीर पंजाल पर्वत श्रृंखला के 14,482 फीट ऊंचे साच दर्रा में बर्फबारी के कारण उपमंडल पांगी को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाला सड़क मार्ग चंबा-बैरागढ़- साच पास- किलाड़ बर्फबारी के कारण वाहनों के परिचालन के लिए बंद हो चुका है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह भी बताया कि उपमंडल पांगी में 19 ग्राम पंचायतों के तहत 14629 पंजीकृत मतदाता हैं। इनमें 7151 महिलाएं व 7468 पुरुष और 27 सर्विस वोटर शामिल है। इसके साथ वृद्धजन मतदाताओं में 80 से 89 आयु के 81 और 90 से 99 आयु के 12 वयोवृद्ध मतदाता हैं।

उन्होंने बताया कि ईवीएम मशीन की परिवहन व्यवस्था को कड़ी सुरक्षा के साथ पूरा किया गया। परिवहन प्रक्रिया के दौरान दंडाधिकारी इशांत जसवाल (भारतीय प्रशासनिक सेवा), तहसीलदार होली राकेश कुमार, जिला समन्वयक ईवीएम डॉ. केहर सिंह ठाकुर और पुलिस विभाग से सुरक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox