होम / पहली बार हिमाचल हाईकोर्ट में छुट्टियों में भी लगेगी अदालत

पहली बार हिमाचल हाईकोर्ट में छुट्टियों में भी लगेगी अदालत

• LAST UPDATED : October 2, 2022

इंडिया न्यूज, शिमला, (First Time In Himachal High Court) : पहली बार हिमाचल हाईकोर्ट में छुट्टियों में अदालत लगेगी। हिमाचल प्रदेश में हाईकोर्ट तीन से आठ अक्तूबर तक बंद रहेगा। दशहरे की छुट्टियों में पहली बार दो दिन अदालती कामकाज किया जाएगा।

चार और छह अक्तूबर को जरूरी मामलों पर सुनवाई होगी। मुख्य न्यायाधीश एए सैयद ने इस बारे में शनिवार को अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार चार अक्टूबर को न्यायाधीश सुशील कुकरेजा और छह अक्टूबर को न्यायाधीश सत्येन वैद्य 11 से 1 बजे तक आवश्यक मामलों की सुनवाई करेंगे।

सिर्फ जरूरी मामलों पर ही होगी सुनवाई

मुख्य न्यायाधीश ने स्पष्ट किया है कि सिर्फ उन्हीं मामलों पर सुनवाई होगी, जो बहुत ही जरूरी होंगे। हाईकोर्ट रजिस्ट्री की ओर से संबंधित न्यायाधीश के समक्ष मामला रखा जाएगा। न्यायाधीश के अनुमोदन के बाद ही मामलों पर सुनवाई की जाएगी।

हाईकोर्ट के संचालन के लिए चार रजिस्ट्रार की तैनाती भी की गई है। उन्हें बारी-बारी हाईकोर्ट आने के आदेश दिए गए हैं। ताकि मामलों का निपटान आसानी से किया जा सकें। इससे पहले दशहरा की छुट्टियों में हाईकोर्ट बंद रहता था और छुट्टियों में किसी भी मामले पर सुनवाई नहीं होती थी।

हाईकोर्ट में कई कर्मचारियों और अधिकारियों को किया गया है पदोन्नत

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में कार्यरत 16 अधिकारी एवं कर्मचारियों को पदोन्नत किया गया हैं। निजी सचिव हेमलता जिस्टू, करण सिंह गुलेरिया, राजीव कुमार और जयप्रकाश को सचिव पदोन्नत किया गया है।

वहीं अनुभाग अधिकारी कल्याण सिंह तांटा और युगल किशोर को कोर्ट मास्टर की पदोन्नति दी गई है। संजीव कुमार, सुभाष शर्मा, विक्रांत चंदेल, मंजीत कुमार और सुषमा ठाकुर को निजी सचिव के पद पर पदोन्नत किया गया है। आशुलिपिक विनोद कुमार, ऋषि मुखर्जी व निशा कुमारी को जजमेंट राइटर पदोन्नत किया गया है।

ALSO READ : हिमाचल की बीड़ बिलिंग घाटी में पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता के आयोजन पर सशंय बरकरार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox