होम / Haryana News: हरियाणा के युवाओं को मिलेगी विदेश में नौकरी, कैसे करें आवेदन?

Haryana News: हरियाणा के युवाओं को मिलेगी विदेश में नौकरी, कैसे करें आवेदन?

• LAST UPDATED : January 1, 2024

India News इंडिया न्यूज़,Haryana: हरियाणा के युवाओं को नए साल के दिन बड़ा तोहफा मिला है। दरअसल हरियाणा के युवाकों के लिए कई विदेशों से जॉब के लिए भर्ती निकाली गई है। हजारों की संख्या में जॉब के लिए हरियाणा के सभी युवा आवेदन कर सकेंगे। आज के इस आर्टिक में हम आपको बताएंगे की विदेशों में कितने पदों पर भर्ती निकली है।

बताते चले कि सात देशों में हरियाणवी युवाओं के लिए 13294 पदों के निकाली भर्तियां निकाली गई है। आवेदन करने की प्रक्रिया भी आसान है। आवेदन करने की सारी जानकारी भी आपको यहां मिल जाएंगी।

हरियाणा में प्रदेश सरकार कौशल रोजगार निगम ने 13 हजार 294 पदों पर विदेश में नौकरी निकाली है। इसके लिए कुछ योग्यताएं भी तय की गई है। उसी के आधार पर वेतन भी तय किया जाएगा। कितनी सैलरी होगी ये सभी योग्यताओं पर निर्भर होंगी। उसके ही अनुसार युवाओं के लिए नियम बनाए गए है। यानी अगर आप हरियाणा में रह रहे हो तो आपके लिए सुनहरा अवसर है विदेश में नौकरी करने का।

सभी युवाएं योग्यता के हिसाब से नाइटेड किंगडम (यूके), ईजरायल, फिनलैंड, जापान, उज्बेकिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात सहित सात देशों में जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है।

यूके में नर्स के लिए पद निकालें गए है। 2500 हेल्थ केयर और नर्स के लिए पद निकाले गए है। 28 हजार से 29 हजार तक की सैलिरी होगी। लेकिन युवा की योग्यता क्या है उसके हिसाब से उसकी सैलरी तय की जाएगी।

इसके लिए बीएससी नर्सिंग प्रोग्राम, जीएनएम, एक साल का अनुभव और आईईएलटीएस में युवाओं के पास सर्टिफिकेट होने चाहिए। रजिस्ट्रेशन के बाद युवाओं को चुना जाएगा।

कुशल श्रमिकों को रोजगार के लिए यूनाइटेड किंगडम (यूके), ईजरायल, फिनलैंड, जापान, उज्बेकिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात सहित सात देशों ने अनुरोध किया है। और इन्हीं चुने गए युवाओं को मेडिकल इंश्योरेंस दिया जाएगा। और पहले दो महीने फ्री रहने का किराया भी दिया जाएगा।

इजरायल में 10 हजार कंस्ट्रक्शन वर्कर्सों के लिए पद खाली है। फ्रेमवर्क, शटरिंग, कारपेंटर, प्लास्टरिंग, सेरामिक टाइल और लोहा मोड़ने वाले युवा भी जॉब के लिए आवेदन कर सकते है। इसकी वेतन 37 जहार से शुरू है। हर महीने की सैलरी 37 हजार होगी। लेकिन यें सभी जॉब करने के लिए युवाओं के पास कम से कम दसवीं पास और तीन साल का अनुभव होना जरूरू है। उम्र 25 से 35 के बीच होनी चाहिए। वहीं फिनलैंड में 50 हेल्थकेयर गीवर की जरूरत है।

वहीं जापान में रेस्टोरेंट स्टाफ के लिए युवाओं की जरूरत है। यहां पर 20 युवाओं की जरूरत है। हर महीने युवाओं को 2 लाख 40 हजार येन मिलेंगे। उज्बेकिस्तान में 100 स्ट्रक्चरल फिटर और फेब्रिकेटर, 100 असिस्टेंट स्ट्रक्चरल फिटर, 100 स्ट्रक्चरल सुपरवाइजर, 50 मशीन आपरेटर्स के लिए पद खाली है। आप चाहे तो इन सभी पदों के लिए भी आवेदन कर सकतों तो। यूएई में 200 हैवी बस ड्राइवर, 95 लाइट बस ड्राइवर, 50 महिला हाउसकीपिंग अटेंडेंट, 20 महिला क्लीनर, 13 महिला रेजिडेंट टेक्नीशियन की जरूरत है।

हरियाणा कौशल रोजगार निगम की ओर से जरूरी लाइसेंस की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। लाइसेंस मिलने के बाद से ही ,कौशल रोजगार निगम युवाओं को विदेश भेजने के आदेश जारी कर देंगे। ऐसे में युवा ठगी से भी बच सकेंगे।

Read Also:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox