होम / Himachal Police: गाड़ी से लटककर महिला को रील बनाना पड़ा महंगा, पुलिस ने काटा चालान

Himachal Police: गाड़ी से लटककर महिला को रील बनाना पड़ा महंगा, पुलिस ने काटा चालान

• LAST UPDATED : July 31, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज), Himachal Police: शिमला में एक महिला पर्यटक को तेज रफ्तार गाड़ी से बाहर लटक कर रील बनाना काफी महंगा पड़ गया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद शिमला पुलिस ने तुरंत हरकत में आकर कार्रवाई की और वाहन का 2500 रुपये का चालान कर दिया। साथ ही, वाहन चालक के ड्राइविंग लाइसेंस को रद्द करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि हिमाचल आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा और सहायता के लिए वे सदैव तत्पर हैं, लेकिन नियमों का उल्लंघन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह है पूरा मामला

घटना राजधानी शिमला के मशोबरा इलाके में हुई, जहां एक हरियाणा नंबर की गाड़ी से महिला पर्यटक बाहर लटककर वीडियो बना रही थी। यह वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो गया, जिससे पुलिस को तुरंत संज्ञान लेना पड़ा। शिमला पुलिस ने वाहन के मालिक का 2500 रुपये का चालान किया और वाहन चालक के ड्राइविंग लाइसेंस को रद्द करने के लिए आवश्यक प्रक्रिया शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: Himachal ED Raid: ईडी की नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी, करोड़ों रुपये के घोटाले का मामला

शिमला पुलिस ने बताया कि यह घटना मशोबरा से ढली की ओर जाने वाली सड़क पर हुई। तेज रफ्तार गाड़ी के आगे एक ट्रक चल रहा था, जबकि गाड़ी की पिछली सीट पर बैठा एक व्यक्ति गाड़ी की खिड़की से बाहर लटकती महिला की रील बना रहा था। इस हरकत को पीछे चल रही एक अन्य गाड़ी में सवार व्यक्ति ने अपने मोबाइल फोन में कैद कर लिया और वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। पुलिस ने वीडियो देखकर कार्रवाई की और नियमों का उल्लंघन करने पर चालान काटा।

पुलिस ने बताया पर्यटकों को लेकर बात

शिमला पुलिस का कहना है कि बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा और सहायता उनकी प्राथमिकता है। लेकिन अगर कोई यातायात नियमों का उल्लंघन करता है, तो पुलिस कड़ी कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगी। इस घटना ने यह साफ कर दिया है कि शिमला पुलिस सुरक्षा मानकों को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करेगी। इस प्रकार की घटनाओं से सीख लेते हुए पर्यटकों को भी नियमों का पालन करना चाहिए ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके।

ये भी पढ़ें: अब एक इंजेक्शन के कम होगा वजन! कमाल का आविष्कार

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox