होम / हिमाचल प्रदेश महिला मोर्चा प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद पत्र भेजेगी‌

हिमाचल प्रदेश महिला मोर्चा प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद पत्र भेजेगी‌

• LAST UPDATED : June 2, 2022

इंडिया न्यूज़, Shimla News : हिमाचल प्रदेश महिला मोर्चा प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद पत्र भेजेगी‌। महिला मोर्चा महिला सशक्तिकरण के लिए योजनाएं बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को हस्ताक्षरित धन्यवाद पत्र भेजेगी। इसका ऐलान भाजपा प्रदेश सुरेश कश्यप ने महिला मोर्चा के गरीब कल्याण सम्मेलन में किया। वे इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे। सम्मेलन की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा रश्मिधर सूद ने की। इस कार्यक्रम में महिला मोर्चा ने भाजपा सरकार पर एक पुस्तक का विमोचन भी किया गया।

गरीब कल्याण नामक अभियान के तहत आयोजित किया गया कार्यकर्म

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने इस सम्मेलन में कहा कि यह कार्यक्रम केंद्र सरकार के 8 साल की सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण नामक अभियान के तहत आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हिमाचल प्रदेश को केंद्र सरकार के 8 वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री की रैली की मेजबानी करने का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल स्पष्ट है कि महिलाएं सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं और महिलाएं समाज की राय बनाने वाली होती हैं। उन्होंने कहा कि महिला मोर्चा समाज के महिला वर्ग में संगठनात्मक ढांचे के निर्माण में अच्छा काम कर रही है।

2.73 करोड़ सुकन्या समृद्धि योजना

सुरेश कश्यप ने कहा कि केंद्र सरकार ने महिलाओं को समाज में मजबूत बनाने के लिए कई योजनाएं दी हैं। भारत में पहली बार, प्रति 1,000 पुरुषों पर 1,020 महिलाएं, 2.78 करोड़ महिलाओं को पीएम मातृ वंदना योजना के माध्यम से सहायता, उज्ज्वला योजना के तहत 9 करोड़ धुआं मुक्त रसोई, सशस्त्र बलों में महिलाओं के लिए स्थायी कमीशन, 23 करोड़ से अधिक मुद्रा खाते महिला लाभार्थियों को ऋण और 2.73 करोड़ सुकन्या समृद्धि योजना हमारे देश की महिलाओं को मोदी सरकार द्वारा दिए गए हैं।

समारोह में भाजपा के प्रदेश सचिव तिलक राज भी मौजूद थे

उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को सरकारी योजनाओं को घर-घर पहुंचाने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि राज्य में डबल इंजन वाली सरकार चल रही है और विश्वास है कि भाजपा हिमाचल में मिशन रिपीट की ओर बढ़ रही है।कश्यप ने कहा कि महिला मोर्चा महिला सशक्तिकरण के लिए योजनाएं बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को हस्ताक्षरित धन्यवाद पत्र भेजेगी। इस मौके पर पार्टी को मजबूत करने के लिए रंजना शर्मा, दीपक शर्मा और अरुण शर्मा भाजपा में शामिल हुए। समारोह में भाजपा के प्रदेश सचिव तिलक राज भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : जीवन धारा मोबाइल एंबुलेंस सेवा से अस्पताल से बाहर अति दुर्गम ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंची स्वास्थ्य सेवाएं

ये भी पढ़ें : शिमला में आरोपी को पकड़ने गई महिला कांस्टेबल पर हुआ हमला, दंपति ने दांतो से काटा

ये भी पढ़ें : आईफा अवॉर्ड 2022 इवेंट हो चूका है शुरू, बॉलीवुड की महान हस्तियां पहुंच रही यस आइलैंड

ये भी पढ़ें : जयराम सरकार द्वारा विद्यार्थियों को 41550 रूपये की कीमत वाले डेल कंपनी के लैपटॉप आवंटित, पूरी खबर पढ़ें

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox