होम / पांगी में दो परिवारों का जला आशियाना, लाखों का नुकसान

पांगी में दो परिवारों का जला आशियाना, लाखों का नुकसान

• LAST UPDATED : November 22, 2022

पांगी में दो परिवारों का जला आशियाना, लाखों का नुकसान

इंडिया न्यूज, चंबा (Chamba-Himachal Pradesh)

चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र (tribal area) पांगी (pangi) के शुण पंचायत के बिच्वास गांव में देर रात सोमवार को दो परिवारों का एक दो मंजिला मकान जलकर राख (two-story house burnt to ashes) हो गया, जिससे सर्द मौसम में दो परिवार खुले आसमान के तले आ गया है। आग ने पूरे मकान को जलाकर राख कर दिया, जिससे साल भर का रखे राशन के साथ पशुओं का चारा भी राख के ढेर में बदल गया। आग लगने से लाखों के नुकसान का अनुमान है।

आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात के समय बिच्वास गांव में अचानक दो मंजिला मकान से धुआं उठता देखा गया। जब घर के सदस्यों ने अंदर जाकर देखा तो मकार में रखी घास में आग लगी हुई थी, उन्होंने चिल्लाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर आस-पास के लोगों ने एकत्रित होकर आग पर काबू किया।

गौरतलब है कि इन दिनों पांगी घाटी में बर्फबारी हुई है और जिस कारण आग दूसरें घरों तक नहीं पहुंची और आग पर काबू पाने में आसानी हुई। इस आगजनी की घटना में सुनी राम व मंगल चंद बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। गनीमत रही कि घर में आगजनी के समय कोई भी मौजूद नहीं था।

प्रशासन को घटना की सूचना मिलते ही पटवारी व कानूनगो को घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया – रजनीश शर्मा, एसडीएम, पांगी

प्रशासन को घटना की सूचना मिलते ही पटवारी व कानूनगो को घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया है। दोनों परिवारों को 10-10 हजार की राहत राशि प्रदान की गई है।

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox