होम / Jammu Kashmir Weather Update: धूप निकलने से सर्दी से मिली राहत, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम?

Jammu Kashmir Weather Update: धूप निकलने से सर्दी से मिली राहत, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम?

• LAST UPDATED : February 10, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),Jammu Kashmir Weather Update: जम्मू-कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में कुछ दिनों से धूप निकल रही है। इससे अधिकतम पारे में उछाल दर्ज किया गया है। लेकिन रात के तापमान में गिरावट जारी है। यहां पर अधिकतर जिलों में न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री से नीचे आ लुढ़का है, जोकि सामान्य से 2 से 5 डिग्री नीचे दर्ज किया गया है। जम्मू में भी न्यूनतम तापमान 3 से 6 डिग्री सेल्सियस के बीच है। पर्वतीय क्षेत्रों के साथ मैदानी इलाकों में सुबह और रात के समय कड़ाके की सर्दी पड़ रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक

मौसम विभाग के मुताबिक, 17 फरवरी तक मौसम लगभग साफ रहेगा, लेकिन 14 फरवरी की शाम को कुछ हिस्सों में मौसम खराब रहेगा। कुछ हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। वहीं 18 से 20 फरवरी को कुछ हिस्सों में बारिश और बर्भबारी को लेकर मौसम विभाग ने जानकारी दी है।

बता दे कि बीते 4 दिनों से जम्मू में मौसम साफ रहा है। तापमान सामान्य से 1.4 डिग्री चढ़कर 22.4 डिग्री सेल्सियस रहा। हालांकि वीरवार की रात का पारा सामान्य से 4.2 डिग्री गिरकर 5.3 डिग्री सेल्सियस रहा। बात करें संभाग के अन्य जिलों की तो जिलों में भी दिन का तापमान सामान्य से 3 से 5 डिग्री ऊपर दर्जा किया गया। कटड़ा में दिन का तापमान 20.8, श्रीनगर में 11.5, पहलगाम में 8.0 और गुलमर्ग में 5.8 डिग्री सेल्सियस रहा और बाते करें लेह की तो यहां पर कड़ाके की ठंड के बीच दिन का तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

Also Read: London: फ्लू की बीमारी लंदन में मचा रही हाहाकार, जानिए कैसे…

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox