होम / Khelo India campaign will encourage players खेलो इंडिया अभियान खिलाड़ियों को करेगा प्रोत्साहित

Khelo India campaign will encourage players खेलो इंडिया अभियान खिलाड़ियों को करेगा प्रोत्साहित

• LAST UPDATED : March 15, 2022

Khelo India campaign will encourage players खेलो इंडिया अभियान खिलाड़ियों को करेगा प्रोत्साहित

  • अनुराग ठाकुर ने नगरोटा के रेनबो स्कूल में भारत्तोलन, टेबल टेनिस आवासीय अकादमी का किया शुभारंभ

इंडिया न्यूज, धर्मशाला :

Khelo India campaign will encourage players : देश में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए खेलों इंडिया अभियान के बजट में साढ़े 32 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है ताकि ओलंपिक जैसी विश्व स्तरीय स्पर्धाओं में भारत के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

अनुराग ठाकुर का स्कूल में पधारने पर स्वागत करते छात्र-छात्राएं।

ये जानकारी सूचना प्रसारण एवं युवा सेवाएं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने नगरोटा के रेनबो स्कूल में भारत्तोलन एवं टेबल टेनिस की खेलो इंडिया आवासीय अकादमी का शुभारंभ करते हुए दी।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर भी खेलों के लिए आधारभूत ढांचा विकसित करने पर विशेष बल दिया जा रहा है। इसके साथ ही उत्कृष्ट खिलाड़ियों को प्रशिक्षण की व्यवस्था भी की जा रही है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि ब्लाक स्तर से लेकर जिला स्तर, राज्य स्तर तथा राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए भी सरकार द्वारा मदद मुहैया करवाई जा रही है ताकि इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिल सके।

उन्होंने कहा कि देशभर में विभिन्न स्तरों पर आवासीय खेल अकादमी खोली जाएंगी। उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद खेल महाकुंभ की शुरूआत की गई थी जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताओं में हजारों खिलाड़ियों ने भाग लिया।

अनुराग ठाकुर का अभिनंदन करते स्कूल के अध्यापक।

उन्होंने कहा कि इसी तर्ज पर अब देश के अन्य राज्यों के सांसदों द्वारा भी खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला को भी स्पोर्ट्स सिटी के रूप में विकसित किया जा रहा है।

धर्मशाला के क्रिकेट स्टेडियम से हिमाचल को दुनियाभर में नई पहचान भी मिली है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के विभिन्न जिलों में खेल मैदान विकसित करने के भी दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

इसके लिए केंद्र सरकार की ओर से मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि खेलें युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए अत्यंत जरूरी हैं।

युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेलने के लिए प्रेरित करना जरूरी होगा। उन्होंने कहा कि स्कूलों में भी खेलों पर विशेष बल देने के निर्देश दिए गए हैं ताकि युवा पीढ़ी सही दिशा में अग्रसर हो सके।

अनुराग ठाकुर, स्कूल के अध्यापक एवं विभिन्न खेल संस्थानों के अधिकारी।

इस अवसर पर भारतीय भारत्तोलन फेडरेशन के अध्यक्ष सहदेव यादव, क्षेत्रीय निदेशक साईं पीके मट्ठू, टेबल टेनिस फेडरेशन आफ इंडिया के संयुक्त सचिव यशपाल राणा सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे। Khelo India campaign will encourage players

Read More : Inauguration of 11 Services कृषि विभाग की 5 और पशुपालन विभाग की 6 सेवाओं का उद्घाटन

Read More : Animal Damage to Agriculture पशुओं से कृषि को हर साल 500 करोड़ का नुकसान

Read More : FCA Approval Major Hurdle in Road Construction एफसीए मंजूरी सड़क निर्माण में बड़ी बाधा: हिमाचल सीएम

Read More : Bhanupali-Bilaspur-Beri New Rail Line Project बिक्रम सिंह ने की भानुपल्ली-बिलासपुर-बेरी रेल लाइन के निर्माण प्रगति की समीक्षा

Read More : Delegation Met with CM जेबीटी के रिक्त पद जल्द भरेगी हिमाचल सरकार

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox