होम / Kullu News: कुल्लू को मिली नई पैराग्लाइडिंग साइट, आज से होगा शुभारंभ

Kullu News: कुल्लू को मिली नई पैराग्लाइडिंग साइट, आज से होगा शुभारंभ

• LAST UPDATED : April 12, 2023

Kullu News: हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों का आना शुरू हो गया है। अप्रैल के आखिरी सप्ताह से कुल्लू में पर्यटन सीजन की शुरुआत हो जाएगी। इससे पहले कुल्लू के लिए एक राहत की बात है कि कुल्लू को एक नई पैराग्लाइडिंग साइट पीज-ढालपुर मिल गई है। अब पीज से ढालपुर तक की उड़ान महज सात से दस मिनट में होने लगेगी। इस साइट से बुधवार को पैराग्लाइडिंग की उड़ानें भी शुरू कर दी जाएंगी। पैराग्लाइडिंग की उड़ानें शुरू होने से कुल्लू शहर व उसके आसपास के क्षेत्रों में पर्यटन कारोबार को बढ़ावा मिलेगा। वहीं युवाओं को रोजगार भी मिल सकेगा।

  • हिमाचल के कुल्लू को मिली पैराग्लाइडिंग साइट
  • पीज से ढालपुर के लिए मिली पैराग्लाइडिंग साइट
  • कुल्लू में शुरू होने वाला है पर्यटन सीजन
  • पैराग्लाइडिंग साइट शुरू होने से युवाओं को मिलेगा रोजगार

पैराग्लाइडिंग के लिए पर्यटक आएंगे कुल्लू

कुल्लू के प्रवेश द्वार भुंतर में पहुंचने के बाद नेशनल हाईवे सीधा मनाली की तरफ निकल जाता है। कुल्लू शहर के आसपास पर्यटकों के लिए गतिविधियां न होने से पर्यटक मनाली की तरफ बढ़ जाते हैं। लेकिन अब कुल्लू में पैराग्लाइडिंग शुरू होने के बाद पर्यटक कुल्लू का रुख करेंगे और कुल्लू के आसपास के क्षेत्रों में पर्यटकों की गतिविधियां को बढ़ावा मिलेगा। पर्यटन के लिहाज से कुल्लू को यह एक बड़ी उपलब्धि मिली है।

पर्यटक होंगे आकर्षित

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में आज पैराग्लाइडिंग साइट की शुरुआत होगी। जानकारों का मानना है कि पीज से ढालपुर के लिए पैराग्लाइडिंग एक सुरक्षित ट्रैक है। इससे कुल्लू आने के लिए पर्यटक काफी आकर्षित होंगे। जिला पर्यटन अधिकारी सुनैना शर्मा ने कहा कि बुधवार को सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर पैराग्लाइडिंग को पीज से ढालपुर तक हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करेंगे।

इसे भी पढ़े- Himachal pradesh: कृषि मंत्री ने जनसभा को किया सम्बोधित, बोले- अर्थव्यवस्था को मजबूत करना सरकार की प्राथमिकता

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox