होम / Lahaul and Spiti: विधायक रवि ठाकुर ने उदयपुर में सुनी लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए जल्द समाधान के निर्देश

Lahaul and Spiti: विधायक रवि ठाकुर ने उदयपुर में सुनी लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए जल्द समाधान के निर्देश

• LAST UPDATED : April 27, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Lahaul and Spiti: जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के उदयपुर उपमंडल में एसडीएम कार्यालय के सभागार कक्ष में विधायक रवि ठाकुर ने लोगों की जन समस्याओं को सुना और उनका जल्द निपटारे के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि जनजातिय क्षेत्र लाहौल स्पीति की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों व कार्य करने की कम समय अवधि के चलते विकासात्मक कार्यों को अधिकारी तीव्र गति प्रदान करें और कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाई गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का धरातल पर प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए प्राथमिकता से कार्य करें। ताकी लोगों को कल्याणकारी योजनाओं से अधिक से अधिक लाभान्वित किया जा सके और लोगों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित बनाया जा सके।

लोगों ने समस्याएं विधायक के सामने रखी

इस दौरान विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधियों ने अपने क्षेत्रों की बिजली, पेयजल योजनाओं ,स्वास्थ्य व सड़क,शिक्षा, जैसी मूलभूत सुविधाओं की सुचारू रूप से उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के लिए अपनी मांगे विधायक रवि ठाकुर के समक्ष रखी। विधायक रवि ठाकुर ने अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया और मुख्य मांगों को मौके पर मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों को प्राथमिकता से निपटाने के लिए भी निर्देश दिए।

निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर किया जाएगा-रवि ठाकुर

वहीं जसरथ गांव के ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा कि ही जल्द ही प्रदेश सरकार से जसरथ पुल की तकनीकी स्वीकृति प्रदान करवाई जाएगी, इस कार्य के टेंडर जारी कर दिये जाएंगे और जल्द ही निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर किया जाएगा उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस कार्य में प्राथमिकता के आधार पर कार्य निष्पादन के निर्देश दिए |

जिले में 4-G नेटवर्क टावर भी स्थापित किए जा रहे

उन्होंने यह भी कहा कि जिला में संचार व्यवस्था के नेटवर्क को सुदृढ़ करने के लिए फोर जी नेटवर्क टावर भी स्थापित किए जा रहे हैं। और सीमा सड़क संगठन से इस क्षेत्र की मुख्य सड़क के चौड़ीकरण के कार्य को बीआरओ के उच्च अधिकारियों के साथ शीघ्र कार्य आरंभ करवाने के प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox