होम / Mahendra Singh Thakur Statement: जय राम सरकार ने किया सामाजिक सुरक्षा में अभूतपूर्व विस्तार

Mahendra Singh Thakur Statement: जय राम सरकार ने किया सामाजिक सुरक्षा में अभूतपूर्व विस्तार

• LAST UPDATED : March 23, 2022

इंडिया न्यूज़, धर्मपुर:

Mahendra Singh Thakur Statement: प्रदेश की जय राम सरकार ने सामाजिक सुरक्षा में अभूतपूर्व विस्तार किया है। वृद्धावस्था पेंशन के लिए आयु सीमा कम करके 60 वर्ष कर दी गई है। ये लोगों के जीवन में सामाजिक सुरक्षा के नजरिये से बहुत बड़ा और जन कल्याणकारी कदम है। साथ ही सरकार ने पेंशन राशि में भी इजाफा किया है जिससे प्रदेश के लाखों लोगों को लाभ पहुंचेगा। ये शब्द जलशक्ति, बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने जिला के धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के डोडर, बदार, पनिहौर, कलोट, डली, दारपा, भूआणी व धाड़ में जन शिकायत निवारण कार्यक्रमों में कहे।

इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं और अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया। इसके अलावा जलशक्ति मंत्री ने धाड़ में 3.50 लाख रुपये से बने महिला मंडल भवन का उद्घाटन किया।

उन्होने कहा कि जो लोग पहले 850 रुपये प्रतिमाह की पेंशन पा रहे थे, उन्हें अब एक हजार रुपये प्रतिमाह मिलेंगे। ऐसे सभी वर्ग जो वर्तमान मे एक हजार रुपये प्रतिमाह की पेंशन पा रहे हैं, उनको अब साढ़े 1 हजार 150 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे, वहीं वे वर्ग जो वर्तमान में 1500 रुपये प्रतिमाह की पेंशन पा रहे हैं उनको अब 1700 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे।

मंत्री द्वारा की गई घोषणाएं

Mahendra Singh Thakur Statement

महेंद्र सिंह ठाकुर ने महिला मंडलों एवं युवक मंडलों की मांगों के अनुरूप महिला मंडल डोडर को तीस हजार, महिला मंडल लोयर डोडर को तीस हजार, महिला मंडल जबराली भैरव को पचास हजार, महिला मंडल दारपा को चालीस हजार, युवक मंडल डोडर को दो लाख, महिला मंडल कलोट को दो लाख, कलोट मेें संपर्क सड़क निमार्ण के लिए दो लाख और युवक मंडल कलोट को दो लाख रुपये देेेने की घोणा की। उन्होंने डली गांव में चार सोलर लाईटस लगाने की घोषणा भी की।

इससे पहले जलशक्ति मंत्री ने राजकीय महाविद्यालय सरकाघाट के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। समारोह में विधायक कर्नल इन्द्र सिंह भी उपस्थित रहे। मंत्री ने सरकाघाट कॉलेज मेें सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को अपनी ऐच्छिक निधि से एक लाख रुपये देने की घोषणा की।

महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि सरकाघाट के बरच्छवाड़ में 35 करोड़ रुपये की लागत से प्री कोचिंग सैन्य अकादमी बन रही है, इससे सेना में जाने के इच्छुक युवाओं को बड़ा लाभ होगा। उन्होंने बताया कि सरकाघाट में सीर खड्ड के तटीकरण पर 160 करोड़ रुपये खर्चे जाएंगे। ये काम जल्द ही आरंभ होगा। इससे क्षेत्र के किसान बागवान बड़े पैमाने पर लाभान्वित होंगे और कृषि भूमि का बचाव होगा। (Mahendra Singh Thakur Statement)

विधायक कर्नल इंद्र सिंह ने कहा कि सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा, सामाजिक सुरक्षा और स्वास्थ्य नेटवर्क के सुधार में बहुत काम किया गया है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के मार्गदर्शन में क्षेत्र के हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली के लिए काम किया जा रहा है।(Mahendra Singh Thakur Statement)

विभिन्न कार्यक्रमों में पंचायत प्रधान रखोह सुनीता देवी, प्रधान दारपा कमलेश नेगी, प्रधान निशा शर्मा, सरकाघाट कॉलेज प्राचार्य रिखी राम कौंडल सहित पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि, पार्टी पदाधिकारी व विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Mahendra Singh Thakur Statement

Read More : Red Cross Society Organization Blood Donation Camp: प्रदेश के पुलिस ग्राउंड में 23 मार्च को आयोजित किया जायेगा रक्तदान शिविर

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox