होम / Pawan Nayyar visited the Gram Panchayat Uteep विधायक ने जनता की मूलभूत सुविधाओं को जांचा

Pawan Nayyar visited the Gram Panchayat Uteep विधायक ने जनता की मूलभूत सुविधाओं को जांचा

• LAST UPDATED : March 20, 2022

Pawan Nayyar visited the Gram Panchayat Uteep विधायक ने जनता की मूलभूत सुविधाओं को जांचा

  • सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं का लोग भरपूर लाभ उठाएं : विधायक पवन नैय्यर

इंडिया न्यूज, चम्बा।

Pawan Nayyar visited the Gram Panchayat Uteep : सदर विधायक पवन नैय्यर ने रविवार को उटीप पंचायत का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने आम जनमानस से जुड़ी मूलभूत सुविधाओं से संबंधित विभिन्न समस्याओं को सुना और अधिकतर समस्याओं का मौके पर निराकरण भी किया।

इस दौरान उन्होंने उपस्थित लोगों को सरकार की विभिन्न महत्वकांक्षी योजनाओं की जानकारी दी। विधायक ने लोगों को मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना की जानकारी देते हुए बताया कि दिसंबर, 2019 में हिमाचल प्रदेश को चुल्हा-धुआं मुक्त राज्य घोषित किया गया है जिससे लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आया है।

हिमाचल प्रदेश यह उपलब्धि प्राप्त करने वाला देश का पहला राज्य है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में पेश किए गए बजट में उक्त योजना के तहत जिन गरीब परिवारों को 2 गैस कनेक्शन दिए हैं, उन्हें एक तथा जिन परिवारों को 1 गैस कनेक्शन दिया है, उन्हें 2 और मुफ्त गैस कनेक्शन देने का प्रावधान इस बजट सत्र में किया गया है।

इसके अलावा उन्होंने हिम केयर योजना, मुख्यमंत्री सहारा योजना, मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना, स्वामित्व योजना, प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना, मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना आदि महत्वपूर्ण योजनाओं से लोगों को अवगत करवाया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सामाजिक, आर्थिक तथा शारीरिक रूप से असहाय लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र चम्बा में विद्यार्थियों की शिक्षा गुणवत्ता से लेकर सड़कों व पुलों के निर्माण, स्वास्थ्य सेवाएं, यातायात साधनों की सुविधाएं तथा हर घर को स्वच्छ जल उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से प्राथमिकता के साथ प्रयास किए जा रहे हैं ताकि आम जनमानस को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।

इस अवसर पर अध्यक्ष नगर परिषद चम्बा नीलम नैय्यर, मंडल अध्यक्ष विनोद, जिला परिषद सदस्य करिंया बार्ड मनोज कुमार, पार्षद जनसाली बार्ड सीमा कश्यप, पार्षद धाड़ोग बार्ड मेघना व विभिन्न पंचायतों से आए प्रतिनिधियों सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। Pawan Nayyar visited the Gram Panchayat Uteep

Read More : Palampur Science Center राज्य मंत्री मेघवाल ने पालमपुर विज्ञान केंद्र का किया दौरा

Read More : Himachal Cabinet Decisions प्रदेश की आबकारी नीति को मंजूरी

Read More : Honor Ceremony at Dharamshala College कांगड़ा अंगेस्ट कोविड-19 वर्किंग ग्रुप से लें प्रेरणा

Read More : Dr. Tanwar Met Tomato Growers Association हिमाचल में भी फल-सब्जियों के समर्थन मूल्य तय हों

Read More : Delegation Met with HP CM सिलाई अध्यापिकाओं की सेवाएं नियमित करने के लिए गठित होगी समिति

Read More : Kullu Carnival from March 21 : एचपी सीएम की कुल्लू को करोड़ों की सौगातें

Read More : All India Inter University Women’s Netball Competition एचपी राज्यपाल का खिलाड़ियों से सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन का आह्वान

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox