होम / Punjab & Haryana News: SYL पर तीसरी बैठक भी रही बेनतीजा, CM भगवंत मान ने दिया ये जवाब

Punjab & Haryana News: SYL पर तीसरी बैठक भी रही बेनतीजा, CM भगवंत मान ने दिया ये जवाब

• LAST UPDATED : December 28, 2023

India News ( इंडिया न्यूज ) Punjab & Haryana News: दशकों के बीत जाने के बाद भी हरियाणा और पंजाब के बीच सतलुज-यमुना लिंक नहर का मुद्दा उलझा हुआ है। इस मामले पर गुरूवार को पंजाब के सीएम भगवंत मान और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बीच तीसरी बैठक हुई। इससे पहले हुए दो बैठक की तरह ये बैठक भी बे नतीजा रहा। हरियाणा सरकार जहां नहर निर्माण का मुद्दा उठा रही है। वहीं पंजाब सरकार का कहना है कि उसके पास दूसरे राज्यों को देने के लिए एक बूंद भी पानी नही है।

हरियाणा सरकार ने बैठक में क्या कहा

बैठक में हरियाणा सरकार ने कहा कि मामला नहर निर्माण का है, पानी के बंटवारे का मुद्दा ट्रिब्यूनल हल करेगा। जिसपर पंजाब सरकार का कहना है कि राज्य में पानी नहीं हैं, नहर निर्माण से क्या मिलेगा। बता दें कि ये बैठक केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में की कई। इस दौरान दोनों राज्य के अधिकारी भी मौजूद रहे।

भगवंत मान ने क्या कहा

बैठक के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हम अपने पुराने रूख पर कायम हैं। पंजाब का 70 प्रतिशत एरिया डार्क जोन में है। उन्होंने कहा कि जब पंजाब में पानी ही नही है तो नगर निर्माण से क्या मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि जब समझौता हुआ था तो उस समय पानी अधिक था, लेकिन अब राज्य में उतना पानी नही है। हम पानी की स्थिति को सुधारने में लगे हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि पानी की एक बूंद भी पाकिस्तान नही जाती।

Also Read:Himachal News: डॉ. संदीप पाठक 29 दिसंबर को चंडीगढ़ में करेंगें…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox