होम / Sarveen Choudhary Reached Bhanla Chhinj Fair: भनाला में लोगों की समस्याओं का किया निपटारा

Sarveen Choudhary Reached Bhanla Chhinj Fair: भनाला में लोगों की समस्याओं का किया निपटारा

• LAST UPDATED : March 23, 2022

इंडिया न्यूज़, धर्मशाला:

Sarveen Choudhary Reached Bhanla Chhinj Fair: मेले हमारी सांस्कृतिक परम्पराओं और सामाजिक सौहार्द के सम्वर्धन में अहम भूमिका निभा रहे हैं। यह हम सब का दायित्व है कि हम इन परम्पराओं के सम्बर्धन में अपना यथासंभव सहयोग दें। मेले हमारी समृद्ध संस्कृति के परिचायक हैं और इनसे आपसी भाईचारा बढ़ता है। ये शब्द सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चैधरी ने दो दिवसीय भनाला छिंज मेले के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किये।

उन्होंने कहा कि मेले और उत्सवों के आयोजन से हमारी संस्कृति को संजोने और सहेजने को बल मिलता है, साथ ही साथ नई पीढ़ी को हमारी समृद्ध संस्कृति एवं परम्पराओं का भी ज्ञान होता है। उन्होंने कहा कि मेलों में खेल प्रतियोगिताओं एवं कुश्तियों के आयोजन से लोगों को मनोरंजन के साथ-साथ ग्रामीण प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका भी मिलता है। (Sarveen Choudhary Reached Bhanla Chhinj Fair)

Sarveen Choudhary Reached Bhanla Chhinj Fair

Sarveen Choudhary Reached Bhanla Chhinj Fair

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 60 यूनिट तक की बिजली खपत के लिए जीरो बिलिंग का निर्णय लिया है, जिससे प्रदेश के लगभग 4.50 लाख बिजली उपभोक्ता लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और पेंशन का लाभ लेने के लिए वार्षिक आय सीमा को मौजूदा 35000 रुपये से बढ़ाकर 50000 रुपये किया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना लागू की है जिसके अन्तर्गत केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में शामिल नहीं हो पाने वाले 3.23 लाख परिवारों को मुफ्त गैस कनैक्शन प्रदान किए गए हैं। इन दोनों योजनाओं के सफल संचालन से हिमाचल को देश का प्रथम चूल्हा धुंआमुक्त राज्य घोषित किया गया है।

सरवीन ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अभी हाल ही में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मासिक मानदेय को 9000 रुपये, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 6100, आंगनबाड़ी सहायिका को 4700 रुपये, आशा वर्कर्स को 4700 रुपये, सिलाई अध्यापिकाओं को 7950 रुपये, मिड डे मील वर्कर्स को 3500 रुपये तथा वाटर कैरियर शिक्षा विभाग 3900 रुपये प्रतिमाह किया गया है।(Sarveen Choudhary Reached Bhanla Chhinj Fair)

इस अवसर पर सरवीन चैधरी ने भनाला में छिंज मैदान में डंगे के निर्माण के लिए 6.50 लाख, स्टेज निर्माण के लिए 2.50 लाख, मेला अखाड़ा में सीढ़ियों के निर्माण के लिए चार लाख तथा मेला कमेटी को 31 हजार रूपये देने की घोषणा की।

सरवीन चौधरी ने सुनी जनसमस्याएं (Sarveen Choudhary Reached Bhanla Chhinj Fair)

इसके उपरांत सरवीन चैधरी ने भनाला में लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका निपटारा किया।
इस अवसर पर भनाला छिंज मेला कमेटी के प्रधान गगन, ग्राम पंचायत भनाला की प्रधान सुसमा देवी, गोरडा की प्रधान सुनीता देवी, घरोह के प्रधान तिलक राज शर्मा, एडवोकेट दीपक अवस्थी, योग राज चड्ढा, राकेश मनु सहित विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Sarveen Choudhary Reached Bhanla Chhinj Fair

Read More : Virendra Kanwar Statement: कोरोना महामारी में भी रुकने नहीं दी विकास की रफ्तार

Read More : Red Cross Society Organization Blood Donation Camp: प्रदेश के पुलिस ग्राउंड में 23 मार्च को आयोजित किया जायेगा रक्तदान शिविर

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox