होम / छात्रों में राष्ट्रीयता की भावना उत्पन्न करें अध्यापक – विपिन सिंह परमार

छात्रों में राष्ट्रीयता की भावना उत्पन्न करें अध्यापक – विपिन सिंह परमार

• LAST UPDATED : September 7, 2022

छात्रों में राष्ट्रीयता की भावना उत्पन्न करें अध्यापक – विपिन सिंह परमार

  • ननाओं में एक करोड़ के भवन समर्पित
  • परमार ने ननाओं में पुरस्कृत किये छात्र

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने ग्राम पंचायत ननाओं में एक करोड़ की लागत से बने राजकीय उच्च विद्यालय ननाओं के नव निर्मित भवन और पशु औषधालय भवन का लोकार्पण किया।

विधान सभा अध्यक्ष ने 80 लाख से निर्मित राजकीय उच्च विद्यालय ननाओं का लोकार्पण करने के उपरांत वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की उन्होंने छात्रों को नए विद्यालय भवन और वार्षिक उत्सव की बधाई दी तथा मैधावी छात्रों को पुरस्कृत किया।

अध्यापक अपने छात्रों को बड़ा और काबिल बनाने के साथ-साथ अच्छा और श्रेष्ठ इंसान भी बनाय-परमार

उन्होने कहा कि अध्यापक अपने छात्रों को बड़ा और काबिल बनाने के साथ-साथ अच्छा और श्रेष्ठ इंसान भी बनाये ताकि यह अपने परिवार और देश की चिंता भी करें। उन्होंने कहा कि अध्यापक छात्रों को शिक्षा के साथ नैतिकता, ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा का ज्ञान भी अवश्य दें।

छात्रों की प्रतिभा को पहचान कर पथ प्रदर्शक के रूप में छात्रों के हुनर को तराशें

उन्होंने कहा कि ननाओं उनका पैतृक गांव हैं और उनके लिये यह बहुत गौरवमयी पल हैं कि आज उन्हें उस संस्थान में उपस्थित होने अवसर प्राप्त हुआ जहां से उनकी प्रारंभिक शिक्षा आरम्भ हुई थी। उन्होंने अध्यापकों से आह्वान किया कि छात्रों की प्रतिभा को पहचान कर पथ प्रदर्शक के रूप में छात्रों के हुनर को तराशें। उन्होंने कहा कि बच्चों में राष्ट्रीयता तथा देशभक्ति की भावना उत्पन्न करने के लिये प्रतिदिन महापुरुषों के व्यक्तित्व की जानकारी दें।

कृषि और पशुपालन प्रदेश की अर्थव्यवस्था का आधार है

इससे पहले विधान सभा अध्यक्ष ने ननाओं में 19 लाख से निर्मित पशु औषधालय भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि कृषि और पशुपालन प्रदेश की अर्थव्यवस्था का आधार है और किसानों को सुदृढ़ करने के लिए सरकार वचनबद्ध है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसानों को उत्तम नस्ल का पशुधन उपलब्ध करवाने के लिए के अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पशुधन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं घरद्वार उपलब्ध करवाने के लिये पंचायत स्तर तक पशु औषधालय स्थापित किए गए हैं, ताकि पशुपालकों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। इसके।पश्चात विधान सभा अध्यक्ष ने ग्राम पंचायत गगल खास के औचा में जनसंवाद कार्यक्रम में शिरकत की और लोगों से रूबरू हुए। उन्होंने इस अवसर पर मुख्यमंत्री राहत कोष से लगभग 60 हजार की राशि के चेक लाभार्थियों को वितरित किये।

इस अवसर पर मुख्याध्यापक कुलवंत चैहान ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और विद्यालय के छात्रों के लिये शानदार भवन समर्पित करने के लिये आभार प्रकट किया।

ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में ननाओं की प्रधान लवलीन परमार, बीडीसी सदस्य परवीन कुमार, प्रधान गग्गल खास प्रधान सिंह, उपप्रधान भट्टू कुमार, सुषमा राणा, एसएमसी अध्यक्ष रेणु सयाल, त्रिलोक नाथ, कुलविंदर परमार, सुरिंदर परमार, तृप्ता परमार, जोंड़ा राम, निर्मला देवी, शैलजा, पदम् सिंह, कुमेर सिंह परमार, अधिशाषी अभियंता मनीष सहगल, एसडीओ अनूप सूद, विद्यालय के अध्यापक, छात्र और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox