होम / यहां के वीर योद्वायों ने, रणबांकुरों ने भारत की सीमाओं की सुरक्षा ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है-योगी आदित्यनाथ।

यहां के वीर योद्वायों ने, रणबांकुरों ने भारत की सीमाओं की सुरक्षा ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है-योगी आदित्यनाथ।

• LAST UPDATED : November 8, 2022

यहां के वीर योद्वायों ने, रणबांकुरों ने भारत की सीमाओं की सुरक्षा ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है-योगी आदित्यनाथ।

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि इस पालमपुर में भाजपा की 1989 में राष्ट्रीय कार्यकारीणी बैठक ने पहली बार भगवान श्री राम जन्म भूमि पर भगवान राम के भव्य निर्माण का शुभारंभ हो, इसका प्रस्ताव पास किया था, यह उद्गार यूपी के मुख्यमंत्री व बुलडोज़र बाबा के नाम से मशहुर योगी आदित्यनाथ नें पालमपुर में भाजपा की विजय संकल्प रैली के दौरान व्यक्त किये।

उन्होने कहा कि मुझे आपको बताते हुए खुशी हो रही है कि आयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का 55 प्रतिशत निर्माण पूरा हो गया है और 2023 के अंत तक भगवान श्री राम का भव्य मंदिर 500 वर्षाें की प्रतिक्षा को दूरी करते हुए ’’राम लला’’ अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो कर राम मंदिर का गौरव पूरे भारतवासियों को कराऐगें।

उन्होने कहा कि यह तब संभव हो पाया है जब देश के पास एक दृढ़ संकल्प, निश्चय और यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होने के कारण।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में यह देश केवल वैश्विक मंच पर आज एक नई प्रतिष्ठा प्राप्त कर रहा है बल्कि भारत की सर्वागिण विकास को भी एक नई उंचाईयों तक पहुंचाने का कार्य कर रहा है।

वैश्विक मंच पर भारत पिछलगू नहीं है

उन्होने कहा कि हम सब जानते हैं कि वैश्विक मंच पर भारत पिछलगू नहीं है बल्कि दुनिया का नेतृत्व करने वाला राष्ट्र है।

उन्होने इस दौरान हिमाचल की बात करते हुए कहा कि यहां के वीर योद्वायों ने, रणबांकुरों ने भारत की सीमाओं की सुरक्षा ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है और परम श्रद्य अटल बिहारी वाजपेई के नेतृत्व में कारगील युद्व हो या इससे पहले अलग-अलग युद्वों में अपने पराक्रम का लौहा इस धरती के योद्वाओं ने सदैव दुश्मन को भगाया है।

उन्होने कहा कि हिमाचल में एक तरफ तो देव देवताओं का स्थान होने के कारण देव भूमि है तो दूसरी ओर यहां से निकाला हुआ जवान अपनी फौलादी बाहों के माध्यम से भारती की सुरक्षा को एक नई उंचाई प्रदान कर रहा है।

आज भारत की सुरक्षा सुदृढ़ हो गई है

उन्होने कहा कि आज भारत की सुरक्षा सुदृढ़ हो गई है और अब दुश्मन भारत को ढेढ़ी नज़र से नहीं देख सकता है। दुश्मन भारत के अंदर आंतकवाद और अलगावाद को पे्ररित व प्रोत्साहित नहीं कर सकता, अगर करेगा, भारत के अंदर धरती की बात तो दूर, भारत के बाहर भी अगर दुससाहस किया तो उसे मालुम है कि सर्जीकल स्ट्राइक के द्वारा माकुल जबाव दिया जाएगा।

उन्होने कहा कि कोरोना काल में दौरान पूरी असमंज की स्थिती में थी और ऐसा लगता था कि मानवता पर सबसे बड़ा संकट आ चुका है। इस स्थिती से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के नेतृत्व में नई-2 योजनाऐं बनाई जा रही थी जीवन-जीविका को बचाने के कार्यक्रम चल रहे थे। फ्री में टैस्ट हो रहे थे, फ्री में इलाज किया जा रहा था तो साथ में दवाईयां भी फ्री में दी जा रही थी और देश के 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन भी उपलब्ध करवाया।

कोरोना काल में दुनिया के विकसित देश पस्त हो गया पर भारत मजबूती से डटा खड़ा रहा

उन्होने कहा कि कोरोना काल में दुनिया के विकसित देश पस्त हो गया पर भारत मजबूती से डटा खड़ा रहा। साथ ही मात्र 9 महिने के अंदर ही देश में एक नहीं दो-दो स्वदेशी वैक्सीन भरतीय बाजार में उपलब्ध हो गई।

उन्होने कहा कि देश में दो प्रधान, दो विधान, दो निशान नहीं चलेगें। कश्मीर धारा-370 समाप्त हुई, यह आंतकवाद की सबसे बड़ी जड़ थी जिसे अब इतिहास के गर्द मंे डाल दिया गया हैं अब धारा 370 के हटने के बाद काश्मीर कोई हिमाचली रहने के लिए आवास बनाना चाहे तो बना सकता है कोई रोक-टोक नहीं है।

उन्होने कहा कि चुनाव तो लोकतंत्र पर्व है आएगें-जाएगें। क्या कागें्रस काश्मीर में धारा 370 हटा सकती है या थी तो जनता ने एक आवाज में कहा-नहीं, क्या आयोध्या में कांग्रेस भगवान श्री राम के मंदिर का निर्माण करवा पाती-नहीं, क्या कोरोना काल में कांग्रेस देश की जनता को निःशुल्क कोरोना वैक्सीन, दवाई या राशन दे पाती-नहीं। कांग्रेस को न तो आस्था का सम्मान करना आता है और न ही जनता को विश्वास दिलवा सकते हैं। कांग्रेस जनता के हितों की न तो सरक्षण कर सकती है और न ही सुरक्षा प्रदान कर सकती है। अगर यह सब नहीं कर सकती है तो फिर किस बात का सर्मथन दें, कतई नहीं।

 

उन्होने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री मोदी ने एक नारा दिया था ’’ सबका साथ-सबका विकास’’। उन्होने कहा कि हिमाचल में एम्स का होना एक सपना था। पालमपुर में भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार द्वारा एक बहुत बढ़िया सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल बनाया गया।

भाजपा की सरकार ने एम्स के सपने को साकार करते हुए बिलासपुर में एम्स बना दिया गया। साथ में प्रदेश में आईआईएम भी बन गया। प्रदेश में रेल का भी विस्तार हुआ, देश की चैथी वदें मातरम ट्रेन उना से दिल्ली के लिए चलाई गई। आज हिमाचल में विकास की गाथा लिखी जा रही है।

प्रदेश में विकास के कार्य मात्र भाजपा की डबल इंजन सरकार ही कर सकती है।

उन्होने भाजपा के आए हुए कार्यकर्तायों से आग्रह किया कि 12 नवम्बर के दिन हिमाचल प्रदेश में लोकतंत्र का पर्व होगा तो उस दिन हर बुथ पर केवल कमल-कमल-कमल ही होना चाहिए। ये मैं आशा करता हूॅं।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ को पालमपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार त्रिलोक कपूर द्वारा हिमाचल टोपी व शाॅल देकर सम्मानित किया गया।

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox