होम / कांग्रेस प्रत्याशियों के टिकट घोषित होने के बाद बनाई जाएगी नई ब्लॉक कमेटियां

कांग्रेस प्रत्याशियों के टिकट घोषित होने के बाद बनाई जाएगी नई ब्लॉक कमेटियां

• LAST UPDATED : October 4, 2022

इंडिया न्यूज, शिमला, (Tickets Of Congress Candidates) : कांग्रेस प्रत्याशियों के टिकट घोषित होने के बाद नई ब्लॉक कमेटियां बनाई जाएगी। गौरतलब है कि प्रदेश में अब तक आठ ब्लाक कमेटियां भंग की जा चुकी हैं। 10 अक्टूबर के बाद हाईकमान कभी पार्टी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर सकता है। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में भंग की गई ब्लॉक कमेटियों की नई कार्यकारिणी में पार्टी उम्मीदवारों को भी विश्वास में लिया जाएगा।

ब्लॉक स्तर पर किसी भी विवाद से बचना चाहता है हाईकमान

विधानसभा चुनाव के दौरान हाईकमान ब्लॉक स्तर पर किसी भी प्रकार के विवाद से बचना चाहता है। इसे लेकर हाईकमान ठोस रणनीति के तहत अपना कदम धीरे धीरे आगे बढ़ा रही है। वह चुनाव के समय कोई जोखिम उठाना नहीं चाहती है। इसके लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। पच्छाद और मंडी सदर ब्लॉकों में कांग्रेस भितरघात से भी बचना चाहती है। यही स्थिति कांगे्रस के छह अन्य ब्लॉकों की भी है। इसी वजह से हाईकमान पहले पार्टी प्रत्याशियों के नाम तय करने पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित किए हुए है।

आठ ब्लॉकों में बनेगी नई कार्यकारिणी

हाईकमान के निर्देश पर प्रदेश में कांग्रेस के आठ ब्लॉक कमेटियों को अभी तक भंग किया जा चुका हैं। इनमें मंडी सदर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी, कसौली बीसीसी, कांगड़ा बीसीसी, हमीरपुर बीसीसी, सरकाघाट बीसीसी, जोगिंद्रनगर बीसीसी, सुलह बीसीसी और पच्छाद ब्लॉक कांग्रेस कमेटी शामिल हैं। इन ब्लॉकों की नई कमेटियां प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के बाद बनाई जाएगी।

ALSO READ : विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा, कांग्रेस, आप चुनाव प्रचार में जुटी, बेरोजगार वोटरों पर हैं इनकी नजर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox