होम / Tourist in Shimla: वीकेंड पर शिमला में पर्यटकों की भीड़, सड़कों पर लगा लंबा जाम

Tourist in Shimla: वीकेंड पर शिमला में पर्यटकों की भीड़, सड़कों पर लगा लंबा जाम

• LAST UPDATED : May 14, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Tourist in Shimla, शिमला: गर्मी के मौसम में हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में गर्मी के मौसम में पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिली। वीकेंड के मौके पर शिमला में काफी पर्यटक पहुंचे। वीकेंड पर हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचे हैं। भारी संख्या में पर्यटक वाहनों के शहर में प्रवेश करने से पार्किंग फुल हो गई है। वहीं शहर की सड़कों पर लंबा जाम लग गया।

वाहनों की आवाजाही बढ़ने से शहर में ट्रैफिक व्यवस्था भी खराब होने लगी और टुटीकंडी क्रासिंग से विक्ट्री टनल तक वाहनों का लंबा जाम लग गया। जाम के कारण बाहरी राज्यों से शिमला पहुंचे सैलानियों और स्थानीय लोगों को भी भारी परेशानी झेलनी पड़ी। दोपहर 12:30 बजे के करीब टुटीकंडी क्राॅसिंग से पुराने बस अड्डे तक वाहनों के पहुंचने में काफी समय लग गया।

मौसम साफ होने पर बढ़े पर्यटक

शिमला होटल एंड रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रिंस कुकरेजा ने बताया कि बीते दिनों प्रदेश में मौसम खराब होने से शिमला में आने वाले पर्यटकों की संख्या में कमी देखी गई। वहीं प्रदेश में इन दिनों मौसम साफ होने से शिमला में पर्यटकों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। आने वाले दिनों में प्रदेश में पर्यटकों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद है।

धूप में खड़ी रही महिला आरक्षी 

शहर में शनिवार को तेज धूप थी। इस दौरान शिमला पुलिस की आरक्षी भी तेज धूप में जाम से जूझती नजर आईं। तेज धूप और गर्मी की परवाह किए बिना महिला आरक्षी ने मोर्चे को संभाले रखा। तेज गर्मी के दौरान भी महिला आरक्षी लगातार सीटी बजा कर ट्रैफिक को सुचारू करने में जुटी रही।

इसे भी पढ़े- Himachal Weather: 14 मई को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox