होम / Wrestler Protest: ओलंपिक संघ का पहलवानों के पक्ष में बड़ा फैसला, अधिकारियों पर लगाया प्रतिबंध

Wrestler Protest: ओलंपिक संघ का पहलवानों के पक्ष में बड़ा फैसला, अधिकारियों पर लगाया प्रतिबंध

• LAST UPDATED : May 13, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Wrestler Protest, दिल्ली: भारतीय ओलंपिक संघ ने भारतीय कुश्ती महासंघ के सभी निवर्तमान अधिकारियों को डब्ल्यूएफआई के संचालन के संबंध में किसी भी प्रशासनिक कार्य को करने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। इससे पहले खेल मंत्रालय के निर्देश पर आईओए ने एक एड-हॉक कमेटी का गठन किया था। जिसे भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के गठन के 45 दिनों के भीतर नए सिरे से चुनाव कराने की जिम्मेदारी दी कई थी।

भारतीय ओलंपिक संघ का फैसला

 भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने फैसला लिया है जो पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के लिए काफी अहम है। इस नए फैसले से पूर्व एक एडहॉक कमेटी बनाई गई थी। यह कमेटी हर दिन WFI के कार्यक्रमों पर नजर रख रही थी। आने वाले समय में यही कमेटी WFI के लिए चुनाव भी कराएगी।

आईओए के संयुक्त सचिव और कार्यवाहक सीईओ कल्याण चौबे ने 12 मई को एक आदेश जारी कर निर्देश दिया था कि आईओए द्वारा कुश्ती के अनुशासन के लिए नियुक्त तदर्थ समिति राष्ट्रीय खेल महासंघ के सभी कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाएगी, जैसा कि खेल संहिता के नियमों में कहा गया है।

जारी है पहलवानों का धरना-प्रदर्शन

भारतीय पहलवान कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगा रहे हैं। पहलवान बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। ये दूसरी बार है जब पहलवान अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं।

इसे भी पढ़े- Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी  शिमला के जाखू हनुमान मंदिर में टेका…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox