होम / Chandigarh: चंडीगढ़ डिप्टी मेयर का चुनाव टला, अब इस दिन होगा मतदान

Chandigarh: चंडीगढ़ डिप्टी मेयर का चुनाव टला, अब इस दिन होगा मतदान

• LAST UPDATED : February 27, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Chandigarh: चंडीगढ़ में सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव टल गए हैं। चंडीगढ़ प्रशासन ने दो कांग्रेस पार्षदों की याचिका पर सुनवाई के दौरान नई अधिसूचना जारी की। जिसके मुताबिक एक चुनाव एक नए सिरे के साथ निर्धारित किए गए हैं।

इस दिन होंगे चुनाव

चंडीगढ़ प्रशासन ने मंगलवार को सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पदों के लिए 4 मार्च को चुनाव पुनर्निर्धारित किया है। हालांकि इस पर अंतिम आदेश पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा ही दिया जाएगा। नए सिरे के साथ अब 28 और 29 फरवरी को नामांकन की प्रक्रिया होगी।

BJP पार्षदों ने की नारेबाजी

मालूम हो कि चंडीगढ़ में डिप्टी मेयर के इलेक्शन आज 27 फरवरी को होने तय थे। भाजपा पार्षद मतदान के लिए नगर निगम कार्यालय पहुंचे थे। हालांकि, मेयर कुलदीप कुमार ढलौर समेत कांग्रेस और आप पार्षद नहीं आए। ढाई घंटे बाहर इंतजार करने के बाद BJP के पार्षदों ने नारेबाजी शुरू कर दी।

कांग्रेस ने दायर की याचिका

सीनियर डिप्टी और डिप्टी मेयर के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार  पार्षद गुरप्रीत सिंह गाबी और निर्मला देवी की याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया कि डिप्टी कमिश्नर के पास चुनाव लिए बैठक बुलाने का अधिकार नहीं है। यह अधिकार केवल मेयर के पास होता है। अगर उन्हें ऐसा करना भी था, तो उन्हें मेयर से परामर्श लेना चाहिए था। याचिका में दावा किया गया है कि चुनाव सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार कराया जाना चाहिए, याचिका के अनुसार, एक नई अधिसूचना जारी की जानी चाहिए, नामांकन फिर से आमंत्रित किया जाना चाहिए और उसके बाद एक तारीख तय की जाए।

ये भी पढ़ें-Attack on Bunty Bains: म्यूजिक कंपोजर Bunty Bains पर जानलेवा हमला,…

ये भी पढ़ें-Rajya Sabha Election 2024: हिमाचल में चुनाव आयोग के पास कांग्रेस…

ये भी पढ़ें-Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव से पहले हिमाचल कांग्रेस में…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox