Monday, July 22, 2024
Homeपॉलिटिक्सHimachal Politics: CM सुक्खू के निशाने पर कांग्रेस छोड़ BJP ज्वाइन करने...

Himachal Politics: CM सुक्खू के निशाने पर कांग्रेस छोड़ BJP ज्वाइन करने वाले बागी विधायक, तैयार किया ये प्लान

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज), Himachal Politics: कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए नेताओं के हलकों पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू की खास नजर है। छह सीटों पर हो रहे उपचुनाव में सुजानपुर, धर्मशाला और बड़सर में सुक्खू के ज्यादा कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। सुक्खू धर्मशाला से चुनाव लड़ रहे सुधीर शर्मा को बागी नेताओं का नेता बता रहे हैं।

चारों लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य

वहीं, सुजानपुर से राजेंद्र राणा और बड़सर से बीजेपी प्रत्याशी इंद्र दत्त लखनपाल पर भी हमला हुआ है। मुख्यमंत्री इन तीनों विधानसभा क्षेत्रों में पांच-पांच सभाएं करेंगे। मुख्यमंत्री सुक्खू को चुनाव में दोहरी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है ।एक तरफ लक्ष्य चारों लोकसभा सीटें जीतना है तो दूसरी तरफ विधानसभा उपचुनाव जीतकर सरकार को मजबूत करना है।

हमीरपुर जिले की सुजानपुर और बड़सर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। चूंकि यह मुख्यमंत्री का गृह जिला है, इसलिए वह किसी भी कीमत पर इन सीटों को जीतने की कोशिश कर रहे हैं। अगर मुख्यमंत्री इन सीटों पर जीत दर्ज नहीं कर पाते हैं तो पार्टी के अंदर और बाहर उन पर दबाव बढ़ेगा। मुख्यमंत्री का फोकस धर्मशाला सीट पर ज्यादा है. सुक्खू कभी नहीं चाहते कि सुधीर शर्मा दोबारा विधानसभा पहुंचे।

देविंदर जग्गी को धर्मशाला से बनाया गया उम्मीदवार

धर्मशाला में सुक्खू ने अपने करीबी देविंदर जग्गी को टिकट दिया है. वह जग्गी को जिताने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. हमीरपुर से सटा दूसरा ऐसा जिला ऊना है, जहां दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. सीएम हमीरपुर में सक्रिय रहते हुए कुटलैहड़ और गगरेट पर भी नजर रख सकेंगे।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular