Thursday, July 18, 2024
Homeपॉलिटिक्सMC Shimla Election: डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने किया दावा, बोले- "हम...

MC Shimla Election: डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने किया दावा, बोले- “हम ही जीतेंगे शिमला नगर निगम चुनाव”

- Advertisement -

India news: (इंडिया न्यूज़), MC Shimla Election, शिमला: हिमाचल प्रदेश में शिमला नगर निगम चुनाव (MC Shimla Election) के लिए प्रचार तेज हो गया है। प्रदेश के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रेस कांफ्रेन्स के दौरान बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में सरकार भी हमारी है और शिमला नगर निगम भी हमारा होगा। कांग्रेस के शिमला चुनाव तीन-चौथाई बहुमत से जीतने की बात कही। डिप्टी सीएम ने कहा कि बीजेपी ने सत्ता में रहते हुए ये चुनाव नहीं करवाई। लोकतंत्र में पहली बार ऐसा हुआ कि किसी संस्था का कार्यकाल पूरा हो गया था फिर भी चुनाव नहीं करवाए गए।

  • शिमला नगर निगम चुनाव के लिए चुनाव में तेजी
  • डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने जीत का किया दावा
  • बोले- तीन चौथाई बहुमत से जीतेंगे चुनाव

शिमला शहर के लिए प्रस्तावित प्रोजेक्ट

डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार शिमला शहर के लिए महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट लेकर आ रही है। इस प्रोजेक्ट का नाम अर्बन रोपवे प्रोजेक्ट है। शहर के लिए 1,546 करोड़ रुपए का बजट सभी की आंखें खोल देने वाला है। इस प्रोजैक्ट के अंतर्गत शहर में 15 स्टेशन और 5 अलग-अलग लाइनें बिछाई जाएगी। जिसकी औसतन गति 18 किलोमीटर प्रतिघंटा का होगा। यह प्रोजेक्ट अमेरिका के बाद विश्व का दूसरा सबसे बड़ा रोपवे प्रोजेक्ट होगा, यह रोपवे 14.69 लंबाई वाला होगा। अक्टूबर तक इसका टेंडर किए जाने की उम्मीद है।

पेयजल के समाधान का आश्वासन

हिमाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम अग्निहोत्री ने कहा कि शिमला शहर में पेयजल के संकट को जल्द खत्म किया जाएगा। शहर के लोगों को स्वच्छ जल उपलब्ध कराने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है। शहरवासियों को वर्ष तक 2025 से 24 घंटे स्वच्छ जल की सुविधा मिलने लगेगी। इसके लिए 4 स्कीमों पर काम किया जा रहा है।

इसे भी पढ़े- Anurag Thakur: मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर अनुराग ठाकुर का पलटवार, बोले- आगे दिखने के लिए कर रहे पीएम का अपमान

SHARE
Ashish Mishra
Ashish Mishra
Journalist, India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular