होम / Punjab & Sind Bank ने वेतन खाते के लिए भारतीय सेना के साथ किया समझौता

Punjab & Sind Bank ने वेतन खाते के लिए भारतीय सेना के साथ किया समझौता

• LAST UPDATED : June 25, 2024

India News Himachal (इंडिया न्यूज), Punjab & Sind Bank: सरकारी स्वामित्व वाले पंजाब एंड सिंध बैंक ने भारतीय सेना के साथ रक्षा वेतन पैकेज पर एक प्रारंभिक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें मुफ्त बीमा कवर सहित कई सुविधाएं शामिल होंगी। इस संबंध में एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

कई विशेषताओं के अलावा, एमओयू सेवारत कर्मियों, दिग्गजों और प्रशिक्षुओं को 1 करोड़ रुपये तक का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा (मृत्यु/विकलांगता) कवर और 1.2 करोड़ रुपये का हवाई दुर्घटना कवर प्रदान करता है।

पंजाब एंड सिंध बैंक के एमडी ने क्या कहा?

पंजाब एंड सिंध बैंक के एमडी और सीईओ स्वरूप कुमार साहा ने पीटीआई को बताया, “पीएसबी गौरव बचत एसबी वेतन खाता विशेष रूप से सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मियों की विशिष्ट बैंकिंग आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस उत्पाद का उद्देश्य अग्निपथ योजना में नामांकित अग्निवीरों को आकर्षित करना भी है, जो इस क्षेत्र की विशिष्ट आवश्यकताओं के साथ एक व्यापक वित्तीय समाधान सुनिश्चित करता है।”

उन्होंने कहा कि इस उत्पाद के माध्यम से, बैंक ने वीर नारी (शहीद की पत्नी) के बलिदान को भी स्वीकार किया है और उन्हें पेंशनभोगियों के समान सभी लाभ प्रदान किए हैं।

सोमवार को मनाए गए बैंक के 117वें स्थापना दिवस के दौरान, साहा ने कहा कि ऋणदाता ने महिलाओं के लिए RuPay द्वारा संचालित PSB पिंक डेबिट कार्ड भी पेश किया है, जिसमें कई लाभ हैं। बैंक ने वेल्थ-टेक पार्टनर फिसडम के माध्यम से डीमैट सेवाएँ भी शुरू कीं, जो इसके ग्राहकों को इक्विटी मार्केट में निवेश करने और म्यूचुअल फंड खरीदने की अनुमति देता है।

Also Read-  Himachal Crime: टीचर लड़कियों के साथ करता था अश्लील हरकत, POCSO के आरोप में गिरफ्तार

IIM अमृतसर के साथ एक समझौता

दिल्ली स्थित ऋणदाता ने अपने डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म ‘मारुति सुजुकी स्मार्ट फाइनेंस’ के माध्यम से वाहन ऋण के लिए मारुति सुजुकी इंडिया के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए और अकादमिक शोध और उद्योग बातचीत को बढ़ावा देने के लिए IIM अमृतसर के साथ एक समझौता किया।

बैंक ने अपने ओमनीचैनल PSB UNiC ऐप के माध्यम से ग्राहक-केंद्रित डिजिटल पेशकशों की एक श्रृंखला भी शुरू की, जिसे सुरक्षित और परेशानी मुक्त बैंकिंग सेवाएँ सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कुछ पेशकशों में वीडियो KYC, बल्क NEFT/RTGS के माध्यम से बचत खाते खोलना, मुफ़्त CIC क्रेडिट स्कोर तक पहुँच और आधार OTP के माध्यम से UNiC ऐप पंजीकरण शामिल हैं।

Also Read- Himachal में 25% से कम रिजल्ट देने वाले शिक्षकों की खैर नहीं! विभाग ने जारी किया नोटिस

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox