Tuesday, April 16, 2024
HomePunjabLok Sabha Chunav 2024: इस दिन आएगी AAP उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट,...

Lok Sabha Chunav 2024: इस दिन आएगी AAP उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, CM मान ने दी जानकारी

- Advertisement -

India News Punjab ( इंडिया न्यूज ) Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के साथ ही हलचल तेज हो गई है। इसी बीच पंजाब को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। आम आदमी पार्टी अगले 5 दिनों में पांच उम्मीदवारों की घोषणा करने जा रही है। इसकी जानकारी खुद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करके दी है। उन्होंने लिखा कि अगले पांच दिनों में आम आदमी पार्टी के बाकी पांच-पांच सीटों की घोषणा की जाएगी। बता दें कि पंजाब में 13 लोकसभा सीटें हैं। आप पहले ही 8 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

जल्द ही होने वाला है ऐलान

आपने पहली लिस्ट में  में जिन 8 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। उनमें से 5 पंजाब के भगवंत मान सरकार में मंत्री हैं। इनमें खदूर साहिब से लालजीत सिंह भुल्लर, अमृतसर से व्लादिमीर सिंह धालीवाल, संगरूर से गुरुमीत सिंह मीत हेयर, पटियाला से डॉ. बलबीर सिंह और बठिंडा से गुरुमीत सिंह खुदिया का नाम शामिल है। इसके अलावा रालोद से मुलायम कुमार रिंकू और कांग्रेस से आम आदमी पार्टी में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह को बीजेपी ने साहिबगढ़ साहिब से मैदान में उतारा है।  गायक करमजीत अनमोल को फरीदकोट से टिकट दिया गया है।

AAP अकेले चुनावी मैदान में

एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी और कांग्रेस भारत गठबंधन में मिलकर हरियाणा, गुजरात, दिल्ली और गोवा में चुनाव लड़ रही हैं। वहीं पंजाब में दोनों गठबंधन को लेकर बात नहीं बनी है और दोनों अकेले ही चुनावी मैदान में हैं। दोनों के लीडर्स के बीच बयानी जंग देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि सामान्य चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। पंजाब में सातवें चरण में 1 जून को मतदान होना है।

Also Read: Sidhu Moose Wala: पंजाब सरकार का स्वास्थ्य सचिव को नोटिस, केंद्र…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular