होम / Punjab Assembly: विधानसभा में भिड़ गए CM भगवंत, फिर हाथापाई…..स्पीकर को सौंपा ताला-चाबी

Punjab Assembly: विधानसभा में भिड़ गए CM भगवंत, फिर हाथापाई…..स्पीकर को सौंपा ताला-चाबी

• LAST UPDATED : March 4, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Punjab Assembly: पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के दूसरा दिन कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया। सीएम भगवंत मान ने स्पीकर कुलदीप सिंह संधवान को ताला और चाबी सौंपते हुए कहा सदन को बाहर से बंद कर दीजिए। जिससे विपक्ष बाहर न निकल पाए।

स्पीकर को ताला और चाबियां गिफ्ट देते हुए सीएम मान के कहा कि इसे सदन के लगा दिया जाए। जिससे विपक्ष बाहर न आ सके और यहीं बैठकर सच्चाई सुन सके। उन्होंने कहा कि उन्होंने राज्यपाल का भाषण भी पूरा नहीं होने दिया क्योंकि उन्होंने सच लिखा था। उन्होंने कहा कि विपक्ष बहाने बनाकर भागने की कोशिश करेगा लेकिन उन्हें भागने नहीं देना है।

विपक्षी नेता प्रताप सिंह बाजवा नाराज हुए

इससे विपक्षी नेता प्रताप सिंह बाजवा नाराज हो गए। उन्होंने बोलना शुरू किया लेकिन उनका स्पीकर ऑन नहीं हुआ। सीएम भगवंत मान ने कहा कि वह एक और ताला देंगे ताकि यह उनके (बाजवा के) मुंह पर भी लगाया जा सके। इसके बाद दोनों नेताओं के बीच बहस शुरू हो गई। नेता प्रतिपक्ष ने पूछा कि क्या स्पीकर को सदन में ताला लगाने का अधिकार है।

राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के दौरान भी विपक्ष के अत्यधिक शोर-शराबे के कारण राज्यपाल ने भाषण बीच में ही छोड़ दिया था। जिससे यह माना गया कि यह सरकार का अपमान है। आज सत्ताधारी दल शुरू से ही हावी होने की कोशिश कर रहा है।

सदन में तीखी नोकझोंक 

मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक चल रही है। दोनों नेता एक-दूसरे पर निजी हमले करते दिखे। खास तौर पर भगवंत मान तीखे हमले कर रहे हैं, वित्त मंत्री हरपाल सीमा और कुछ विधायकों ने भी उनका समर्थन किया। जबकि बाजवा का समर्थन सुखजिंदर रंधावा और डॉ. राजकुमार चब्बेवाल ने किया।

यह भी पढ़ें:-

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox