होम / Punjab Crime: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के अंतरराज्यीय हथियार तस्करी नेटवर्क का भांडाफोड़, 2 गिरफ्तार

Punjab Crime: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के अंतरराज्यीय हथियार तस्करी नेटवर्क का भांडाफोड़, 2 गिरफ्तार

• LAST UPDATED : June 12, 2024

India News Punjab ( इंडिया न्यूज), Punjab Crime: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की गिरोह को पंजाब पुलिस ने बड़ा झटका दिया है। पुलिस ने लॉरेंस के अंतरराज्यीय हथियार तस्करी गिरोह के दो सरगना को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान

अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने इस अंतरराज्यीय गिरोह के कार्यकर्ता हर्षदीप सिंह और शुभम कुमार को गिरफ्तार किया है। हर्षदीप गांव रत्तोके तरनतारन का रहने वाला है, जबकि शुभम कुमार गुरु नानकपुरा अमृतसर का निवासी है।

बरामद हथियार और संपत्ति

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 3 पिस्टौल, 13 कारतूस, 2 मोबाइल फोन और एक टोयोटा फॉर्च्यूनर कार जब्त की है। गिरफ्तार आरोपियों पर घरिंडा थाने में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

राजस्थान से लाया जाता था हथियार

पुलिस जांच में पता चला है कि लॉरेंस बिश्नोई के ये दोनों गुर्गे राजस्थान में लॉरेंस के करीबी भूपिंदर सिंह से अवैध हथियार खरीदते थे और उन्हें पंजाब व अन्य राज्यों में सप्लाई करते थे। पुलिस भूपिंदर सिंह की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

पंजाब डीजीपी गौरव यादव ने कहा

मामले की गंभीरता बताते हुए पंजाब डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि पुलिस इस तरह के अंतरराज्यीय हथियार तस्करी गिरोह पर पूरी तरह से नकेल कसेगी। एसएसपी अमृतसर ग्रामीण सतिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी हथियारों की खेप पहुंचाने जा रहे थे, जिसके बाद छापेमारी की गई।

ऐसे अंतरराज्यीय गिरोह देश की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा पैदा करते हैं। पुलिस द्वारा की गई यह कार्रवाई सराहनीय है और आशा की जानी चाहिए कि इस तरह की गतिविधियों पर लगातार नजर रखी जाएगी।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox