Tuesday, July 16, 2024
HomePunjabPunjab: बीमा के पैसों के लिए किया अपनी ही NRI बहु का...

Punjab: बीमा के पैसों के लिए किया अपनी ही NRI बहु का कत्ल, फ्रीजर में छुपा कर रखा शव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Punjab:  पंजाब के कपूरथला जिले के एक गांव में एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के बहाने भारत लाए जाने के बाद पंजाबी मूल की एक अमेरिकी नागरिक की उसके ससुराल वालों ने कथित तौर पर हत्या कर दी। पुलिस को संदेह है कि उनकी हत्या उनके जीवन बीमा के पैसे के लिए की गई, जिसकी कीमत करोड़ों रुपये थी। मामला दर्ज कर लिया गया है और उसके ससुराल वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

द ट्रिब्यून द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, मृतक महिला, राजदीप कौर, जो पांच साल के लड़के की मां थी, अवैध रूप से रह रहे अपने पति मनजिंदर सिंह के आग्रह पर अपने बेटे के साथ 12 जनवरी को भारत आई थी। अमेरिका में है और ग्रीन कार्ड पाने की कोशिश कर रहा है। 19 जनवरी की रात को नैनो मल्लियां गांव में उसके ससुराल वालों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी, जहां वे उसे घुमाने के लिए ले गए थे। पंजाब शॉकर: नवांशहर में आदमी ने दोस्त की मदद से अलग हुई पत्नी की हत्या कर दी, दोनों गिरफ्तार।

फ्रीजर में रखा गया शव

इसके बाद उसके ससुराल वालों ने राजदीप के शव को सिधवा दोना गांव में एक फ्रीजर में रख दिया और 21 जनवरी को पुलिस को सूचित किया और दावा किया कि उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। हालाँकि, 27 जनवरी को आई पोस्टमॉर्टम जांच रिपोर्ट से पता चला कि उसकी मौत दम घुटने से हुई थी।

पुलिस ने उसी दिन उसकी सास दलजीत कौर और ससुर जगदेव सिंह को गिरफ्तार कर लिया और उसके पति मनजिंदर सिंह, जो फरार है, के खिलाफ हत्या और साजिश का मामला दर्ज किया। पुलिस ने राजदीप कौर के ससुराल वालों के कब्जे से उसके बीमा के कागजात भी बरामद किये. सुल्तानपुर लोधी के डीएसपी बबनदीप सिंह ने कहा, “ऐसा माना जाता है कि महिला की हत्या कर दी गई क्योंकि उसके पास भारी जीवन बीमा कवरेज था। उसके पति और ससुराल वालों ने उसे मारने और पैसे पर दावा करने की योजना बनाई थी।”

‘पति ने राजदीप को परेशान किया’, उनकी मां कहती हैं

ब्रिटेन में रहने वाले राजदीप कौर के माता-पिता को उनकी मौत के बारे में उनके पति के फोन कॉल से पता चला। वे भारत पहुंचे और 25 जनवरी को सुल्तानपुर लोधी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि उनकी बेटी को उसके ससुराल वालों ने प्रताड़ित किया और मार डाला।

“राजदीप को उसके पति द्वारा लगातार परेशान किया जाता था। वह चाहता था कि वह अपनी सारी संपत्ति उसके नाम कर दे ताकि उसे ग्रीन कार्ड मिल सके। मेरी बेटी को शादी के बारे में झूठ बोलकर भारत बुलाया गया था। यह एक जाल था उसे मार डालो। उसके पति ने हमसे झूठ बोला कि उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। एक अन्य रिश्तेदार ने कहा कि उसकी मौत रूम हीटर की गैस के कारण हुई,” राजदीप की मां निर्मल कौर ने कहा।

पुलिस ने कहा कि मनजिंदर सिंह की चाची के परिवार में कोई शादी नहीं हुई थी, जैसा कि उन्होंने दावा किया था, और राजदीप कौर को भारत लाने का यह झूठा बहाना था। पुलिस अन्य रिश्तेदारों की भूमिका की भी जांच कर रही है जो अपराध में शामिल हो सकते हैं। “हमने मृतिका के पति और ससुराल वालों के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश का मामला दर्ज किया है। हम अमेरिका में मौजूद पति का पता लगाने और उसे न्याय के कटघरे में लाने की कोशिश कर रहे हैं। हम इस पहलू की भी जांच कर रहे हैं।” बीमा धोखाधड़ी, ”लखविंदर सिंह, SHO, सुल्तानपुर लोधी ने कहा।

ये भी पढे़- Manali Fagli Festival: मनाली में मन रहा अनोखा फगली फेस्टिवल, 11 दिन जलाए जाते है जिंदा लोगों के बाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular