Sunday, July 7, 2024
HomePunjabPunjab Police ने कनाडा स्थित लखबीर लांडा गिरोह के पांच गुर्गों को...

Punjab Police ने कनाडा स्थित लखबीर लांडा गिरोह के पांच गुर्गों को किया गिरफ्तार

- Advertisement -

India News HP ( इंडिया न्यूज ), Punjab Police: पंजाब पुलिस ने रविवार को एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए कनाडा स्थित लखबीर लांडा गिरोह के पांच गुर्गों को गिरफ्तार किया। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने एक्स को बताया, “कमिश्नरिएट पुलिस जालंधर ने 15 दिनों के ऑपरेशन में कनाडा स्थित लखबीर लांडा गिरोह के पांच गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

वे सीमा पार से हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी, हत्या, जबरन वसूली, फिरौती जैसे कई जघन्य अपराधों और पंजाब के कई जिलों में कई अन्य आपराधिक गतिविधियों में शामिल थे।”

‘पंजाब पुलिस अपराध को खत्म के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध’- DGP

गौरव यादव ने आगे कहा कि पुलिस ने पांच विदेशी पिस्तौल बरामद की हैं। डीजीपी ने आगे कहा, “पंजाब पुलिस सीएम भगवंत मान के निर्देशों के अनुसार राज्य में संगठित अपराध को खत्म करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।”

इस महीने की शुरुआत में पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। बठिंडा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) नरिंदर सिंह ने कहा कि कुल पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 20 जून को, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बहु-राज्य तलाशी ली और नामित आतंकवादी लखबीर सिंह संधू उर्फ ​​लांडा से जुड़े एक प्रमुख संचालक को गिरफ्तार किया। आतंकवाद-रोधी एजेंसी ने मध्य प्रदेश, गुजरात और पंजाब में 10 संदिग्धों से जुड़े परिसरों की तलाशी के दौरान गिरफ्तारी की, जिसके बाद जिला फिरोजपुर (पंजाब) से जसप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया गया।

Also Read- Financial Crisis: केंद्र सरकार ने हिमाचल को जारी किए इतने करोड़ों रुपये की राशी, यहां होंगे खर्च

पुलिस ने किए ये समान किए बरामद

एनआईए ने जसप्रीत के पास से एक 32 बोर रिवॉल्वर, विभिन्न बोर के 69 कारतूस, 100 ग्राम हेरोइन, 100 ग्राम अफीम, 2,20,500 रुपये नकद और विभिन्न डिजिटल उपकरण जब्त किए, जो विदेश स्थित आतंकवादी लांडा से जुड़ा हुआ पाया गया था। इससे पहले फरवरी में पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स ने आतंकियों के तीन साथियों हरविंदर सिंह उर्फ ​​रिंदा और लखबीर सिंह उर्फ ​​लांडा हरिके को गिरफ्तार किया था। भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के निर्देशों के अनुसार राज्य से संगठित अपराध को खत्म करने के अभियान के तहत ये गिरफ्तारियां की गईं।

Also Read- National Doctor’s Day 2024: भारत में 1 जुलाई को ही क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस? जानिए इतिहास, महत्व और 2024 की थीम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular