होम / Punjab Politics: CM मान का बड़ा बयान, पंजाब में सभी 13 सीटों पर जीत दर्ज करेगी AAP

Punjab Politics: CM मान का बड़ा बयान, पंजाब में सभी 13 सीटों पर जीत दर्ज करेगी AAP

• LAST UPDATED : January 17, 2024

India News (इंडिया न्यूज़) Punjab Politics:  2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा किया है कि आप राज्य में सभी 13 सीटों पर जीत दर्ज करने जा रही है। बता दें कि मुख्यमंत्री मान की यह टिप्पणी उस वक्त आई है जब दोनों दलों के वरिष्ठ नेता पंजाब और दिल्ली में सीट बंटवारें को लेकर बातचीत कर रहे हैं।

आप और कांग्रेस ने गठबंधन बनाने में अनिच्छा दिखाई थी

बता दें कि पिछले साल आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ साथ आने की गठबंधन में अनिच्छा दिखाई थी। जिसमें दोनों पार्टियों के नेताओं द्वारा कहा गया था कि वो आगामी चुनाव में अलग-अलग इलेक्शन लड़ेंगे। लेकिन इसी बीच 2024 में भारत ब्लॉक भागीदारों ने एक समझैते पर पहुंचने के लिए अपने कोशिशों को नवीनीकृत किया था। पिछले हफ्ते दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात भी की थी।

मेयर पद चुनाव

जिसके बाद AAP और कांग्रेस सोमवार को चंडीगढ़ में 18 जनवरी को होने वाले मेयर पद के लिए सहयोगी के रूप में चुनाव लड़ने पर सहमत हुए। आप उम्मीदवार कुलदीप कुमार टीटा मेयर पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। जबकि कांग्रेस के गुरप्रीत सिंह गैबी और निर्मला देवी वरिष्ठ डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव लड़ेंगी।

Also Read: Punjab Haryana HC: हाई कोर्ट ने किया सरकार से सवाल, पंजाब…

Also Read: Bhupinder Singh Hooda: ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व CM…

Also Read: Bipin Rawat: जनरल बिपिन रावत के नाम पर रखा बारामूला स्टेडियम…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox