Monday, July 22, 2024
HomePunjabPakistan के पंजाब प्रांत में दो अहमदिया लोगों की गोली मारकर हत्या,...

Pakistan के पंजाब प्रांत में दो अहमदिया लोगों की गोली मारकर हत्या, मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार

Pakistan के पंजाब प्रांत में दो अहमदिया लोगों की गोली मारकर हत्या, मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज़), Pakistan News: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मंडी बहाउद्दीन में शनिवार को अल्पसंख्यक अहमदिया समुदाय के दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है और कथित तौर पर अपराध में इस्तेमाल किए गए हथियार को जब्त कर लिया है।

समाचार आउटलेट ने बताया कि पीड़ितों में एक 50 वर्षीय व्यक्ति शामिल है, जिस पर नमाज़ अदा करने के बाद वापस आते समय हमला किया गया, और एक 25 वर्षीय व्यक्ति जो बाज़ार जा रहा था। यह घटना मंडी बहाउद्दीन के सादुल्लापुर इलाके में हुई।

इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, घटना के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) उस्मान अनवर ने गुजरांवाला क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी को घटना पर रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया है। कथित तौर पर मंडी बहाउद्दीन जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) अहमद मोहिउद्दीन को इसमें शामिल अन्य दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए एक विशेष टीम बनाने का निर्देश दिया गया है। आईजीपी ने शोक संतप्त परिवारों को न्याय का आश्वासन दिया है।

पाकिस्तान में 40 लाख अहमदिया मुशलमान

220 मिलियन से अधिक आबादी वाले देश पाकिस्तान में अनुमानतः 40 लाख अहमदिया हैं। कई मुसलमानों के बीच उन्हें गैर-मुस्लिम माना जाता है और 1974 में पाकिस्तान में आधिकारिक तौर पर ऐसा घोषित किया गया था। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें पाकिस्तान में गहरे उत्पीड़न का सामना करना पड़ा है – भीड़ की क्रूरता, बम हमलों, आगजनी, लिंचिंग और हिंसा के अन्य रूपों का सामना करना पड़ रहा है। इसने समुदाय के कई सदस्यों को अपने धर्म के बारे में कभी भी सार्वजनिक रूप से बात न करने के लिए प्रेरित किया है।

पिछले महीने बहावलपुर के हासिलपुर जिले में अहमदिया समुदाय के अध्यक्ष की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, मार्च में पुलिस ने अहमदिया समुदाय के एक व्यक्ति के दो संदिग्ध हत्यारों को गिरफ्तार किया था।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular