होम / Hanuman Songs: आज हनुमान जी के दिन सुने उनके गाने, मन हो जाएगा प्रफुल्लित

Hanuman Songs: आज हनुमान जी के दिन सुने उनके गाने, मन हो जाएगा प्रफुल्लित

• LAST UPDATED : November 14, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Hanuman Songs:  हनुमान जी भगवान राम के लिए अपनी परोपकारी भक्ति के साथ-साथ उनके लिए अपने प्रेम, करुणा, निडरता, साहस और ज्ञान के लिए भी जाने जाते हैं। बजरंगबली की पूजा उन लोगों द्वारा की जाती है जो अपने जीवन में साहस और शक्ति प्राप्त करना चाहते हैं।

उन लोगों के लिए जो बजरंगबली के सबसे बड़े भक्त हैं या उनमें आस्था रखते हैं, यहां 10 हिंदी हनुमान गीतों की हमारी सूची है, जिन्हें आप बजा सकते हैं और सुन सकते हैं और बजरंगबली शैली में ऊर्जा प्राप्त कर सकते हैं।

लंका में डंका बजाने आया – तूफान

1989 से, अमिताभ बच्चन अभिनीत, यह एक और ऊर्जावान गीत है जिसमें बताया गया है कि कैसे भगवान हनुमान ने रावण की लंका को नष्ट करके रामायण में एक बड़ी भूमिका निभाई थी।

झूम के आये हैं हनुमान – माई बॉस बजरंगबली

हमारे हनुमान गीतों की प्लेलिस्ट में यह गाना भगवान हनुमान और उनके कार्यों का जश्न मनाता है।

जय हनुमान-प्रणाम

ऐसा कहा जाता है कि भगवान हनुमान आज भी इस दुनिया में जीवित हैं और इंसानों पर कड़ी नजर रखते हैं और संकट में फंसे लोगों को संकट से बाहर निकालते हैं। हमारे हनुमान गीतों की प्लेलिस्ट का यह ट्रैक बताता है कि जब भी मुसीबत में होते हैं, बजरंगबली हमें बचाने के लिए हमेशा मौजूद रहते हैं। उस पर विश्वास रखें.

हनुमान चालीसा – वाह लाइफ हो तो ऐसी

हनुमान चालीसा, भगवान हनुमान के लिए एक हिंदू भक्ति भजन, हम सभी जानते हैं। और इस भजन को इस फिल्म के लिए शंकर महादेवन और अजय गोगावले ने बेहद शानदार तरीके से गाया है. यह हिंदी के सबसे शांतिपूर्ण हनुमान गीतों में से एक है।

महाबली महारुद्र-हनुमान

कोई भी भगवान हनुमान के निस्वार्थ कार्यों की प्रशंसा करना बंद नहीं कर सकता है, और एनिमेटेड फिल्म ‘हनुमान’ का यह साउंडट्रैक उसी को लागू कर रहा है।

आसमान को छूकर देखा – हनुमान की वापसी

हमारे हिंदी हनुमान गीतों की प्लेलिस्ट में यह ट्रैक एक और ऊर्जावान ट्रैक है जो दर्शाता है कि जब भगवान हनुमान छोटे थे तो वे कितने मज़ेदार और गलत स्वभाव के थे। उड़ने की शक्ति होने के कारण, पवनपुत्र ने हर जगह उड़ान भरी और स्थानों का पता लगाया, जैसे एक बच्चा करना पसंद करता है।

इस सूची में उल्लिखित हिंदी के हनुमान गीत अत्यंत भक्ति और आस्था की भावना से लिखे और रचे गए हैं। जीवन में चाहे कुछ भी हो, बजरंगबली की शक्तियों पर विश्वास रखें और वह आपके कठिन समय में आपकी मदद करेंगे।

ये भी पढ़े- WhatsApp: अब वॉट्सऐप यूज करने के लिए देने होंगे पैसे, जानिए…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox