होम / Mangalwar ke Upay: कर्ज और आर्थिक परेशानियों से है तंग? मंगलवार की पूजा में करे ये उपाय

Mangalwar ke Upay: कर्ज और आर्थिक परेशानियों से है तंग? मंगलवार की पूजा में करे ये उपाय

• LAST UPDATED : December 12, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Mangalwar ke Upay: हिंदू धर्म ग्रंथो के अनुसार प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित किया गया है। इसी तरह से मंगलवार का दिन हनुमान जी की कृपा पाने के लिए अति उत्तम माना गया है। यदि आप मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करते समय मंगलवार के कुछ उपाय करते हैं, तो आपके जीवन में आ रही कर्ज से लेकरसभी आर्थिक बाधाओं का अंत हो सकता है। मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा कर संकट मोचन से अपने संकट हरने की प्रार्थना करने के लिए सबसे शुभ दिन माना गया है।

आर्थिक समस्याओं का ये है समाधान 

यदि आप मंगलवार के दिन मंदिर जाकर हनुमान जी की प्रतिमा के दाहिने कंधे पर सिंदूर का तिलक लगाते हैं, तो आपके साधक के कार्य में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी। साधक के काम में आ रही सारी रुकावटें धीरे-धीरे दूर होती चली जाएगी। यदि आप मंगलवार के दिन चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को अर्पित करते हैं, तो बजरंगबली आपके सभी दुख संताप को हर लेंगे।

मान्यता है कि यदि कोई इंसान अपने जीवन में किसी भी प्रकार का कर्ज मंगलवार के दिन चुकता है, तो उसे कभी भी दोबारा कर्ज लेने की नौबत नहीं आती। वहीं अगर आप अपनी आर्थिक परेशानियों से तंग है तो लगातार सात मंगलवार तक हनुमान जी की प्रतिमा पर गुलाब के फूलों की माला अर्पित करें। इससे आपकी सारी आर्थिक परेशानियां समाप्त हो जाएंगी।

मंगलवार को भूलकर भी ना करें यह काम

  • मास मदिरा के सेवन से रहे दूर
  • विवादों का हिस्सा बनने से बच्चे
  • बालों को ना काटे और ना कटवाए
  • क्रोध न करें साथ ही ग्रह कलेश से भी दूर रहे

ये भी पढे़- SSC Job Alert: दसवीं पास वालों के लिए खुशखबरी!..अब मिल जायेगी…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox