Wednesday, June 19, 2024
Homeसरकारी नौकरीAirforce Recruitment: वायु सेना में चिकित्सा सहायक के पद पर रोजगार का...

Airforce Recruitment: वायु सेना में चिकित्सा सहायक के पद पर रोजगार का सुनहरा मौका, इन राज्यों में होगी भर्ती

Airforce Recruitment: भारतीय वायु सेना में चिकित्सा सहायक के रूप में शामिल होने का मौका मिल रहा है। देश के छह राज्यों - पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़ और लद्दाख में एयरमैन (चिकित्सा सहायक) भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है।

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Airforce Recruitment: भारतीय वायु सेना में चिकित्सा सहायक के रूप में शामिल होने का मौका मिल रहा है। देश के छह राज्यों – पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़ और लद्दाख में एयरमैन (चिकित्सा सहायक) भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। इच्छुक पुरुष उम्मीदवार 22 मई से 5 जून 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती के लिए ये ज़रूरी

शैक्षणिक योग्यता के लिए न्यूनतम 50% अंक के साथ भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान और अंग्रेजी विषयों में 10वीं+2 या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है। वैकल्पिक रूप से, फार्मेसी में डिप्लोमा या बीएससी उत्तीर्ण उम्मीदवार भी पात्र हैं।

इतनी होनी चाहिए आयु (Airforce Recruitment)

आयु सीमा 22 मई 2024 के आधार पर 16 से 23 वर्ष के बीच है। 12वीं पास उम्मीदवारों का जन्म 2 जनवरी 2004 से 2 जनवरी 2008 के बीच होना चाहिए। फार्मेसी डिप्लोमा/डिग्री धारकों का जन्म 2 जनवरी 2001 से 2 जनवरी 2006 के बीच होना चाहिए।
आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरें
चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के बाद भारतीय वायु सेना में चिकित्सा सहायक के रूप में नियुक्त किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यह भर्ती रैली युवाओं को एक प्रतिष्ठित करियर का मौका प्रदान करती है और उन्हें देश की सेवा करने का अवसर देती है। पात्र उम्मीदवारों को इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular