Sunday, May 19, 2024
Homeसरकारी नौकरीCISF Recruitment: महीने में 80 हजार कमाने का सुनहरा मौका, 12वीं पास...

CISF Recruitment: महीने में 80 हजार कमाने का सुनहरा मौका, 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) CISF Recruitment: CISF ने हेड कॉन्सटेबल पद के लिए भर्ती निकाली हैं। रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस शुरू कर दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार कॉन्सटेबल पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि सेंट्रल इंडिस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स के पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई होगा।

यहां करें अप्लाई

अगर आपको इस बारे में विस्तृत जानकारी चाहिए तो आप cisfrectt.gov.in की आधिकारारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही cisf.gov.in पर भी जानकारी मिल जाएगी।

इतने पदों के लिए निकलीं भर्ती

CISF ने कुल 214 हेड कॉन्सटेबल के पदों के लिए भर्ती निकाली हैं। बता दें कि अप्लाई करने की आखिरी तारीख 28 नवंबर 2023 तय की गई है।

उम्र सीमा

इस पद के लिए 18 से 23 साल तक उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। 12वीं पास उम्मीदवार जिन्होंने स्पोर्ट्स में कुछ अच्छा किया हो, वे फॉर्म भर सकते हैं। बता दें कि उन्होंने राज्य, नेशनल या इंटरनेशनल स्तर पर किसी खेल को खेला हो।

किस आधार पर होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन एग्जाम पास करने के बाद होगा। इस टेस्ट में मेडिकल और फिजिकल फिटनेस भी शामिल है। डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन राउंड पास करना होगा।

सैलरी

जानकारी के मुताबिक आवेदन करने के लिए शुल्क 100 रुपये लगेगा। आरक्षित श्रेणी और महिला कैंडिडेट्स को कोई फीस नहीं देना होगा। चुने गए उम्मीदवारों की अधिकतम सैलरी महीने के 80 हजार रुपये तक हो सकती है। शुरुआती सैलरी 40 हजार के आसपास से होगी।

Also Read :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular