Sunday, May 19, 2024
Homeसरकारी नौकरीGovernment Jobs: हिमाचल प्रदेश में शिक्षा मंत्री का एलान, अक्टूबर में होगी...

Government Jobs: हिमाचल प्रदेश में शिक्षा मंत्री का एलान, अक्टूबर में होगी शिक्षक पदों पर भर्ती की शुरुआत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Government Jobs, Himachal: हिमाचल प्रदेश में सरकारी स्कूलों के शिक्षक पद में 6,000 से अधिक सीटों की भर्ती होनी है। यह प्रक्रिया अक्टूबर से शुरु होगी। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर पद भरने के लिए अक्तूबर से भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। राज्य सचिवालय में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने बताया कि नया भर्ती आयोग गठित होते ही शिक्षा विभाग भर्तियां शुरू करेगा। प्रारंभिक शिक्षा विभाग में 5,300 और उच्च शिक्षा विभाग में 1,000 पद भरे जाएंगे। प्रदेश कैबिनेट ने इन पदों को भरने के लिए पहले ही मंजूरी दे दी है।

विभाग कर रहा अपने स्तर पर प्रयास 

शिक्षा मंत्री ने कहा है विभाग अपने स्तर पर भी प्रयास कर रहा है कि रिक्त पद जल्द भरे जाएं। पदोन्नति और बैचवाइज आधार पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। पांच वर्ष बाद नियमित प्रिंसिपल कॉलेजों में पदोन्नत कर दिए गए हैं। अन्य श्रेणियों के शिक्षकों के पद पदोन्नति से भरे जा रहे हैं।

नए आयोग की हुई गठना

बैचवाइज आधार पर भी जिला शिक्षा अधिकारी भर्तियां कर रहे हैं। बीते दिनों ही मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने प्रदेश में भर्तियां करने के लिए नया आयोग गठित करने की बात कही है। इसके लिए सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी दीपक सानन की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है। कमेटी अक्तूबर में अपनी रिपोर्ट देगी। इस रिपोर्ट के मिलते ही नया भर्ती आयोग गठित किया जाएगा। पेपर लीक मामले में भंग किए गए हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग की जगह नया भर्ती आयोग बनाया जाना है।

ये भी पढ़े- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular