Sunday, May 19, 2024
Homeसरकारी नौकरीHimachal Pradesh: हिमाचल में होगी इन पदों पर भर्ती, बैठक में लिया...

Himachal Pradesh: हिमाचल में होगी इन पदों पर भर्ती, बैठक में लिया गया हैं इसका निर्णय

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal Pradesh: प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक हुई। बता दें यह बैठक दोपहर बाद राज्य सचिवालय में शुरू हुई थी। वहीं इस बैठक में मंत्रिमंडल ने बहुत अहम फैसले भी लिए है। आपको बता दें कि मंत्रिमण्डल मंत्रिमण्डल की बैठक में प्रारम्भिक शिक्षा विभाग में टीजीटी एवं अन्य श्रेणियों के 5 हजार 291 पद भरें जाएंगे। जिसमें से टीजीटी (कला) के 1 हजार 070 पद, टीजीटी (नॉन-मेडिकल) के 776 पद, टीजीटी (मेडिकल) के 430 पद, शास्त्री के 494 पद और जेबीटी शिक्षकों के 2 हजार 521 पद शामिल हैं।

28 पद भरे जाएंगे चिकित्सा अधिकारी के

हिमाचल कैबिनेट ने दंत स्वास्थ्य सेवाएं विभाग में खाली 28 पदों को भरने का निर्णय लिया हैं। जहां इस चीज के लिए भी बैठक में फैसला लिया गया हैं, कि किसी नागरिक अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में यदि चिकित्सा अधिकारी (डेन्टल) के पद नहीं है, तो वहां पर इन पदों का सृजन कर भरा सकते है। वहीं उद्योग विभाग में सर्वेयर के चार पद और जिला नियंत्रक, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले के दो पद को भी भरने का फैसला बैठक में लिया गया है।

ये भी पढ़ें- Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से मौसम ने बदल मिजाज़, किसानों के लिए जारी हुई एजवायजरी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular