Monday, May 20, 2024
Homeसरकारी नौकरीHRTC Conductors Bharti: हिमाचल पथ परिवहन निगम 360 कंडक्टरों की करेगा भर्ती

HRTC Conductors Bharti: हिमाचल पथ परिवहन निगम 360 कंडक्टरों की करेगा भर्ती

- Advertisement -

HRTC Conductors Bharti: हिमाचल प्रदेश में लंबे समय से हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) कंडक्टर की भर्ती प्रकिया रुकी हुई थी। अब इस भर्ती को पूरा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। प्रदेश सरकार के आदेश के बाद एचआरटीसी हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से 360 कंडक्टरों की भर्ती प्रक्रिया को करवाएगा। इसके लिए लोकसेवा आयोग की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है। लोकसेवा की तरफ से जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि एक मई निर्धारित की गई है।

  • हिमाचल पथ परिवहन निगम 360 कंडक्टरों की भर्ती करेगा
  • लोकसेवा आयोग ने अधिसूचना की जारी
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि एक मई निर्धारित की गई है

पहले आवेदन किए अभ्यर्थियों को फीस जमा करने की जरूरत नहीं

लोकसेवा आयोग ने स्पष्ट किया है कि इससे पहले हमीरपुर चयन आयोग पोस्ट कोड 1031 के तहत भर्ती के लिए आवेदन निकाला था। ऐसे में जो अभ्यर्थी पहले से इन पदों के लिए आवेदन कर चुके हैं उन्हें दोबारा फीस जमा करने की जरूरत नहीं होगी, हालांकि नए सिरे से आवेदन करना पड़ेगा। हिमाचल रोडवेज कंडक्टर भर्ती के लिए वही आवेदन कर सकता है जिसने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो और वैलिड लाइसेंस हो। साथ ही, अथ्यर्थी की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

निजी बस चालक ने उठाई कोटे की मांग

प्रदेश में निजी बस यूनियन ने एचआरटीसी परिचालक भर्ती में अनुभव के आधार पर कोटे की मांग की है। यूनियन के महासचिव अखिल गुप्ता ने कहा कि निजी बस चालकों में 15 से 20 साल का अनुभव रखने वाले लगभग 4 से 5 चालाक हैं, इन्हें अनुभव के नंबर मिलने चाहिए। परीक्षा में उच्च शिक्षित लोग आवेदन करेंगे। अनुभवी परिचालाकों को सरकारी नौकरी पाने का मौका नहीं मिल पाएगा।

इसे भी पढ़े- Hanuman jayanti 2023: हिमाचल के जाखू में मनाई गई हनुमान जयंती, दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लगी भीड़

SHARE
Ashish Mishra
Ashish Mishra
Journalist, India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular