Tuesday, July 16, 2024
Homeसरकारी नौकरीUPSC CSE Result 2022 : UPSC परीक्षा को पास कर के शुभम...

UPSC CSE Result 2022 : UPSC परीक्षा को पास कर के शुभम धीमान ने किया अपना नाम रोशन, 800वां रैंक पर बनाई जगह

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), UPSC CSE Result 2022: UPSC साल 2022 के रिजल्ट आ चुके हैं। जहां इस बार ज्यातर देशभर की बेटियों ने अपने नाम के रोशन किया है। पर वहीं अगर बात हिमाचल प्रदेश की करें तो, वहां भी बिलासपुर जिला के ग्रामीण क्षेत्र के रहने वाले शुभम धीमान ने UPSC की परीक्षा में अपना और अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। बता दें शुभम धीमान UPSC की परीक्षा में पूरे देश में 800 वां रैंक पर हैं। जहां आज के समय में शुभम धीमान राज्य कर एवं आबकारी विभाग नाहन में ईटीओ के पद पर सेवाएं दे रहे हैं।

इस सफलता को पांचवी बार में हासिल किया

दरअसल, शुभम धीमान ने UPSC की परीक्षा को पांचवी बार में पास किया। जहां उन्होंने इससे पहले के प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण भी कर चुके हैं। वहीं वो पहली बार में मेन्स और इंटरव्यू तक पहुंचे, जिसमें उनकी रैंक 800वें पर रही। बता दें शुभम धीमान जो की जिला बिलासपुर के घुमारवीं के रहने वाले है। वह 27 मई, 2019 से राज्य कर एवं आबकारी विभाग में सेवाएं दे रहे हैं। इससे पहले वह एसबीआई में पीओ के पद पर भी सेवाएं दे चुके हैं।

शुभम धीमान ने इसे दिया अपनी सफलता का श्रेय

बता दें, शुभम धीमान के मां उर्मिला धीमान हाउसवाइफ हैं और उनके पिता रतनलाल धीमान सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। वहीं उनकी एक बहन भी हैं, जो क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में एनेस्थीसिया विशेषज्ञ हैं। हालांकि उनको इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने में उनके सीनियर और दोस्तों ने काफी मदद की। वहीं वह इस परीक्षा की तैयारी के लिए रोज पांच से छह घंटे देते थे। जिसके बाद अब उनकी महनत सफल होने के बाद उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य असंभव नहीं है। बस अपका मन उस चाहिए उस काम को करने के लिए। इसके परिणाम स्वरूप ही यह कार्य संभव हो पाया है।

ये भी पढ़ें- Himachal: चर्चा में बना हुआ हैं हिमाचल के प्रसिद्ध शक्तिपीठ ज्वालामुखी का मंदीर, जहां भक्त ने चढ़ाया 2000 रुपये के 400 नोट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular