होम / Health News: IGMC में जल्द ही 600 स्टाफ नर्स और 43 OT असिस्टेंट की होगी तैनाती- सीएम सुक्खू

Health News: IGMC में जल्द ही 600 स्टाफ नर्स और 43 OT असिस्टेंट की होगी तैनाती- सीएम सुक्खू

• LAST UPDATED : July 23, 2024

India News HP ( इंडिया न्यूज ), Health News: हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू द्वारा एक बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए। सीएम का कहना है कि मेडिकल कॉलेजों में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। साथ ही सरकार पैरा मेडिकल स्टाफ और डॉक्टरों के रिक्त पदों को भी भर रही है। जिससे लोगों को चिकित्सा सुविधाओं में तकलीफ न हो।

पहले से बेहतर मेडिकल सेवाएं

सीएम सुक्खू ने कहा कि आईजीएमसी शिमला में पहले से बेहतर मेडिकल सेवाएं दी जा रही हैं। साथ ही अटल सुपर स्पेशियलिटी संस्थान चमियाणा में रिक्त पदों पर डॉक्टरों की नियुक्ति कर अच्छी चिकित्सा सुविधाएं दी जा रही हैं। आईजीएमसी शिमला में इमरजेंसी मेडिसिन विभाग को बेहतर करने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। चिकित्सा अधिकारियों के 30 पदों पर भर्ती की जा रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि सहायक स्टाफ के साथ डॉक्टरों को कार्यस्थल पर अच्छा माहौल दिया जा है, जिससे दायित्व के निर्वहन में कोई बाधा न आ सके।

प्रचलित बीमारियों पर स्टडी करने के मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए। समय पर उपचार के लिए जल्द ही आईजीएमसी में 43 ऑपरेशन थियेटर असिस्टेंट और 600 स्टाफ नर्स की तैनाती की जाएगी।

Also read:- Union Budget: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ऐलान, हिमाचल को बहुपक्षीय विकास सहायता के तहत मदद

मिलेगी आधुनिक स्वास्थ्य सुविधा

सीएम सुक्खू का कहना है कि सरकार के पास आधुनिक और तकनीकी स्वास्थ्य सुविधा लोगों को उपलब्ध करवाने के लिए बजट की कोई कमी नहीं है। जल्द ही आईजीएमसी में आधुनिक मशीनों और उपकरणों के लिए सरकार 25 करोड़ की राशि देने जा रही है। राज्य सरकार बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए पूरा सहयोग प्रदान करेगी। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. (कर्नल) धनी राम शांडिल, स्वास्थ्य सचिव एम. सुधा देवी, प्रधान सचिव वित्त देवेश कुमार, मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी, विधायक हरीश जनारथा के साथ निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. गोपाल बेरी भी मौजूद रहे।

Also read:- Fraud Case: विदेश भेजने का दिया झांसा, दुषकर्म के बाद 5 लाख रूपए भी लिए

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox