Tuesday, July 16, 2024
HomeअपराधHP Crime: फेसबुक दोस्त के झांसे में आकर शिमला की युवती गंवा...

HP Crime: फेसबुक दोस्त के झांसे में आकर शिमला की युवती गंवा बैठी लाखों रुपए

- Advertisement -

India News HP(इंडिया न्यूज), HP Crime: शिमला की एक युवती सोशल मीडिया पर फेसबुक दोस्त के झांसे में आकर 12 लाख रुपए की ठगी का शिकार हो गई। युवती ने विदेशी दोस्त से दोस्ती की और उसके भारत आने पर महंगे गिफ्ट्स लाने के झांसे में आकर कस्टम ड्यूटी के नाम पर पैसे देने शुरू कर दिए।

झांसा देकर ठगे लाखों रुपए

घटना के मुताबिक, फेसबुक पर मारियो सूलिवन नामक विदेशी युवक से युवती की दोस्ती हुई थी। दोनों व्हाट्सएप पर भी बातचीत करने लगे। मारियो ने युवती को भरोसे में लिया और कहा कि वह भारत घूमने आ रहा है। इसके बाद एक अज्ञात व्यक्ति ने युवती को फोन किया और कहा कि मारियो क्रेडिट कार्ड भूलकर ले आया है। उसे पंजीकरण के लिए 12 लाख रुपये की जरूरत है।

इधर-उधर से जुटाए लाखों रुपए

लालच में आकर युवती ने इधर-उधर से 6 लाख रुपए जुटाए और कस्टम ड्यूटी के नाम पर दे दिए। बाद में और भी पैसे मांगे गए तो उसने अलग-अलग खातों में 12 लाख रुपए जमा करवा दिए। जब गिफ्ट नहीं मिला तो धोखा का पता चला।

पुलिस ने दर्ज किया धोखाधड़ी का मामला

युवती ने शिमला के पुलिस थाना बालूगंज में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस लगातार लोगों से किसी भी तरह के प्रलोभन में नहीं आने की अपील करती रही है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular