होम / HP Paper Leak Case: लाइनमैन और जेई भर्ती परीक्षा के पेपर हुए लीक, एसआईटी ने मामला दर्ज कर मांगा रिकॉर्ड

HP Paper Leak Case: लाइनमैन और जेई भर्ती परीक्षा के पेपर हुए लीक, एसआईटी ने मामला दर्ज कर मांगा रिकॉर्ड

• LAST UPDATED : August 15, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), HP Paper Leak Case, Himachal: विजिलेंस थाना हमीरपुर में लाइनमैन भर्ती और जेई सिविल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में केस दर्ज होने के बाद अब विशेष जांच दल (एसआईटी) ने जांच शुरू कर दी है। एसआईटी ने भंग हो चुके कर्मचारी चयन आयोग से दोनों भर्ती परीक्षाओं से संबंधित रिकॉर्ड मांगा है। एसआईटी की ओर से इस मामले में चयन आयोग के ओएसडी को पत्र भी लिखा है। दरअसल एसआईटी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इन दोनों भर्ती परीक्षाओं में और किन-किन लोगों की संलिप्तता है। जांच के बाद अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

लाइनमैन भर्ती परीक्षा पेपर लीक

एसआईटी द्वारा 19 जून, 2023 को पोस्ट कोड 971 लाइनमैन भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में भंग हो चुके कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व सचिव एवं आरोपी एचएएस अधिकारी डॉ. जितेंद्र कंवर, निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद, दलाल नीतू डोगरा, दलाल हरिराम और अभ्यर्थी मनमोहन सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया गया। चयन आयोग ने मई 2022 को राज्य बिजली बोर्ड में लाइनमैन के 186 पदों को भरने के लिए पोस्ट कोड 971 के तहत आवेदन आमंत्रित किए थे।

चार लोगों के खिलााफ़ मामला दर्ज 

वहीं पोस्ट कोड 970 जेई सिविल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में भी एसआईटी द्वारा 17 जून को चार लोगों मुकेश कुमार, दलाल रणजीत सिंह, दलाल ट्रैफिक इंस्पेक्टर रवि कुमार एवं आयोग के पूर्व सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। बीते 7 अगस्त 23 को सुनवाई के बाद उच्च न्यायालय ने आरोपियों की अग्रिम जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। इसके चलते अब इन आरोपियों पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी है।

हमीरपुर के ओएसडी ने क्या कहा? 

भंग हो चुके कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के ओएसडी अनुपम कुमार ठाकुर ने कहा कि एसआईटी की ओर से जो भी रिकॉर्ड मांगा जा रहा है, उसे उपलब्ध करवाने के लिए कर्मचारियों की तैनाती की गई है।
जेई सिविल और लाइनमैन भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एसआईटी केस दर्ज कर चुकी है। जरूरी रिकॉर्ड कर्मचारी चयन आयोग से लिया जा रहा है।-राहुल नाथ, एसपी विजिलेंस

ये भी पढ़े-  अब श्रद्धालुओं को बीने पंजीकरण नहीं मिलेगी मणिमहेश यात्रा की अनुमति, जिला प्रशासन ने लिया फैसला

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox