Tuesday, June 25, 2024
HomeशिमलाLandslide: रामपुर में ब्रौनी खड्ड में आयी लैंडस्लैड से हुआ नुक्सान, नेशनल...

Landslide: रामपुर में ब्रौनी खड्ड में आयी लैंडस्लैड से हुआ नुक्सान, नेशनल हाईवे धंसा, आने-जाने मे हुई दिक्क्त

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Landslide, Himachal: हिमाचल प्रदेश में निरंतर हो रही बारिश ने रामपुर उपमंडल पर बसाया कहर। बरसात के कारण जहां खड़ी के साथ लगती बरौनी घर के पास लैंडस्लाइड हुआ है तथा नेशनल हाईवे 5 धंस गया है। जिससे वाहनों आना जाना बंद हो गया है। यही दुपहर के बाद ज्यूरी के पास लैंडस्लाइड होने से एनएच 5 बंद हो गया। गुरुवार रात को 12:00 से एनएच बंद पड़ा है जिस कारण शुक्रवार को हजारों लोगों को आने जाने में परेशानी झेलनी पड़ी है।

nh5 के बंद होते ही सभी एनएच प्राधिकरण की मशीनें और मजदूर हाईवे को बहाल करने में लग गए हैं परंतु बार-बार लैंडस्लाइड होने से रास्ते को बहाल करना चुनौती बन रहा है। दूसरी ओर झाकड़ी परियोजना से जाते हुआ शादी संपर्क मार्ग भी लैंडस्लाइड्स के कारण बंद है जिससे वाहनों को बाईपास से भेजना भी मुश्किल हो रहा है। जिसकी वजह से लोगों को और भी ज्यादा परेशानी उठानी पड़ रही है।

झाकड़ी में बरौनी खड्ड के पास किन्नौर-शिमला आने जाने वाले लोग सड़क खुलने का इंतजार कर रहे हैं परंतु देर शाम तक सड़क का बहाल मुश्किल रहा। कई लोगों ने मजबूरी में जोखिम भी उठाया और पैदल सफर को तय किया।
वहीं नेशनल हाईवे प्राधिकरण रामपुर के एक्सईएन केएल सुमन का कहना है कि बरौनी के पास लैंडस्लाइड तथा nh-5 पूरी तरह से धंस जाने के कारण बाधित हो गया है। हो ने आगे बताया कि सड़क खोलने में समय लग सकता है। शुक्रवार को देर शाम तक छोटे वाहनों के आने जाने के लिए सड़क बहाल करने की पूरी कोशिश की जाएगी। वहीं दूसरी ओर बड़े वाहनों के आने-जाने के लिए रास्ते को बहाल करना अभी बहुत मुश्किल है।

ये भी पढ़े-  हिमाचल में हुए 8 एचएएस अधिकारियों का ट्रांसफर, जानिए किसको कहा किया तैनात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular