होम / Shimla News: कालका-शिमला रेलमार्ग पर ट्रेनों का संचालन शुरू, 20 यात्रियों संग रवाना

Shimla News: कालका-शिमला रेलमार्ग पर ट्रेनों का संचालन शुरू, 20 यात्रियों संग रवाना

• LAST UPDATED : September 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Shimla News, Himachal: मंगलवार सुबह करीब 4:00 बजे कालका से 20 यात्रियों संग ट्रेन रवाना हुई और सुबह 8:55 बजे शिमला के पास तारादेवी रेलवे स्टेशन पर पहुंची।

विश्व धरोहर में शामिल कालका-शिमला रेलमार्ग पर तारादेवी तक टॉय ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। मंगलवार अल सुबह करीब 4:00 बजे कालका से 20 यात्रियों को लेकर ट्रेन शुरू हुई और सुबह 8:55 बजे शिमला के पास तारादेवी रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इसके बाद ट्रेन 11:00 बजे वापस कालका के लिए लौटी ।

तारादेवी से कालका के लिए करीब 200 सैलानी ट्रेन में रवाना हुए। पहली बार ट्रेन में सफर करने वाले सैलानी काफी उत्साहित दिखे। करीब ढाई महीने बाद ट्रेन शिमला पहुंची है। सैलानियों के अनुसार ट्रेन में सफर कर सुंदर पहाड़ियों को निहार सकते हैं और 250 रुपये की जगह 45 रुपये में कालका पहुंच सकेंगे।

बता दें तारादेवी से आगे समरहिल में ट्रैक को बहाल करने में अभी समय लगेगा। रेल अधिकारियों के अनुसार उनका लक्ष्य है कि 30 सितंबर तक कालका से शिमला तक ट्रेन संचालन पहले की तरह शुरू करने का है। इसको लेकर ट्रैक पर युद्धस्तर पर मरम्मत कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़े- Kangra News: इंडोर स्टेडियम को लेकर भाजपा मण्डल नूरपुर सौंपेगी ज्ञापन, 27 सितंबर को सुबह 11 बजे दिया जाएगा

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox